India

कबाड़ी के भेष में शातिर चोर, दिन में करता था रेकी, मौके लगते ही घर में कर देता था हाथ साफ

police-arrested-thief-who-collect-scrap-in-day-caught-in-cctv-footage
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले की पुलिस ने एक शातिर चोर को पकड़कर चोरी की घटना का पर्दाफाश किया. पुलिस के मुताबिक, शातिर चोर दिन में कूड़ा बिनने या कबाड़ी का वेश धारण कर मकानों की रेकी करता था और उसके बाद मौका मिलते ही घर में घुसकर कीमती सामान चुराकर गायब हो जाता था.

सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल से दिल्ली पुलिस की Hawk Eye टीम ने दबोचा. उसके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है. पुलिस के अनुसार, शाहबाद डेयरी थाना क्षेत्र में शनिवार (11 दिसंबर) को एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. चोर ने घर से सोने के आभूषण और चांदी के बर्तन, 20 हजार रुपए और काफी अन्य कीमती सामान पार कर दिया.

यह भी पढ़ें -: बदले प्रशांत किशोर के सुर, बोले- बिना कांग्रेस मजबूत विपक्ष संभव नहीं औऱ PM बन सकते हैं…

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. बाहरी उत्तरी जिला की hawk eye टीम ने लगातार CCTV फुटेज की जांच की और एक शख्स तक पहुंची. जिसका नाम अली हसन मालूम चला है. पुलिस ने अली हसन से गहन पूछताछ की तो मालूम चला कि यही शख्स दिन में कबाड़ी का काम करता और घरों की रेकी कर बाद में चोरी की वारदात को अंजाम देता था.

पकड़े गए शख्स से पता चला कि वह उन घरों को निशाना बनाता था, जो दिन में बंद रहते. वे लोग सुबह काम पर निकल जाते थे. जिस घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया उसकी मकान मालकिन बैंक में जॉब करती हैं और वह सुबह जल्दी घर से निकल जाती थीं.

यह भी पढ़ें -: गैंग रेप और हत्या मामले में 20 महीने बाद भी नहीं मिला इंसाफ, दर-दर भटक रहे पीड़िता के पिता

police-arrested-thief-who-collect-scrap-in-day-caught-in-cctv-footage

पुलिस ने अली हसन से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया है और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि अली हसन पहले भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है.

यह भी पढ़ें -: ‘कपड़े के ऊपर से छूना गुनाह नहीं’ फ़ैसला देने वाली जज का हुवा डिमोशन, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: अंजना ओम कश्यप ने बताया कैसे इंटरव्यू देते हैं PM मोदी, लोग लेने लगे चुटकी…

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-