Politics

फिरोजपुर में प्रदर्शन की वजह से 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे PM मोदी, केंद्र ने पंजाब से मांगी रिपोर्ट

pm-narendra-modi-stuck-on-a-flyover-for-15-20-minutes-in-punjab-bathinda
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

PM Narendra Modi Stuck On A Flyover : पंजाब में बुधवार को सुरक्षा कारणों में बड़ी चूक के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली रद्द कर दी गई है। यह रैली फिरोजपुर में होने वाली थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। गृह मंत्रालय ने कहा कि पंजाब के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पीएम मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी।

आज सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बारिश और खराब दृश्यता के कारण, पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा।

यह भी पढ़ें -: कालीचरण के बाद अब तरुण मुरारी ने महात्मा गांधी पर की विवादित टिप्पणी, केस दर्ज

डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े थे। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पीएम मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी होगी।

यह भी पढ़ें -: BJP नेता मनोज तिवारी कोरोना पॉजिटिव, बोले- मैंने खुद को आइसोलेट कर…

साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी होगी, जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे। इस सुरक्षा चूक के बाद, बठिंडा हवाई अड्डे पर वापस जाने का निर्णय लिया गया।

गृह मंत्रालय (एमएचए) का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें -: ICMR के वैज्ञानिक डॉ पांडा बोले- ओमिक्रॉन के संपर्क में आना भी खुद में वैक्सीन जैसा…

यह भी पढ़ें -: भगवंत मान ने मंच पर खाई कसम- ‘मां कसम! मैंने पीना छोड़ दिया…

यह भी पढ़ें -: वरुण गांधी बोले- जनहित में बोलने से कौन रोकेगा मुझे, मैं किसी डर या निजी लाभ-हानि की दृष्टि से…

सोर्स – amarujala.com.  PM Narendra Modi Stuck On A Flyover


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-