Politics

रैली में बोले PM मोदी- भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे हैं

pm-narendra-modi-says-it-is-because-of-indias-rising-power-that-we-are-able-to-evacuate-citizens
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की बढ़ती ताकत के कारण ही हम यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने में सक्षम हो पा रहे हैं. पीएम ने यह बात उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र में एक रैली को संबोधित करते हुए कही. उन्‍होंने यह भी कहा कि भारत अपने नागरिकों को यूक्रेन से वापस लाने में कोई भी कसर बाकी नहीं रखेंगे. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सोनभद्र में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत की बढ़ती ताकत के कारण हम यूक्रेन के अपने नागरिकों को निकाल पा रहे हैं.

इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष खाासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जो लोग सशस्‍त्र बलों के शौर्य और मेक इन इंडिया पर सवाल उठाते हैं, वे देश को कभी मजबूत नहीं बना सकते.

यह भी पढ़ें -: यूक्रेन औऱ रूस की लडाई मैं भारतीय छात्र नवीन की गोली लगने मौत

बता दें, यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित देश लाने के मसले पर पीएम मोदी ने हाल के दिनों में अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ ताबड़तोड़ बैठकें की हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को बताया कि भारत ने युद्ध प्र्भावित यूक्रेन से पिछले 24 घंटों में अपने 1377 नागरिकों को सुरक्षित निकाला है.

pm-narendra-modi-says-it-is-because-of-indias-rising-power-that-we-are-able-to-evacuate-citizens

यह भी पढ़ें -: बीच रास्ते केशव प्रसाद मौर्य के हेलिकॉप्टर का तेल हुआ खत्म, करानी पड़ गई इमरजेंसी लैंडिंग

गौरतलब है कि युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के सरकार के प्रयास समय के साथ गति पकड़ रहे हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, संकटग्रस्‍त यूक्रेन के पड़ोसी देशों के लिए 31 निकासी उड़ानें संचालित की जाएंगी और इस देश में फंसे 6300 से अधिक लोगों का वतन वापस लाया जाएगा.

ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के अंतर्गत ये उड़ानें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्‍सप्रेस, इंडिगो, स्‍पाइस जेट और इंडियन एयर फोर्स द्वारा संचालित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें -: जो बाइडेन बोले- हम यूक्रेन के लोगों पर गर्व करते हैं. अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी

यह भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी का दावा- अखिलेश यादव में नहीं है BJP को रोकने की ताकत, 10 मार्च को…

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-