Politics

सुरक्षा में चूक पर बोले PM मोदी- अपने CM को धन्यवाद कहना, कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट आया

pm-narendra-modi-punjab-security-lapse-prime-minister-reaction-on-incident
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

PM Narendra Modi On Punjab Security Lapse : पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. घटना के बाद बठिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों का भी बयान सामने आया है. बठिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर पीएम मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा, “अपने सीएम को धन्यवाद कहना, कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट आया.

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को रोक दिया. गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है.

यह भी पढ़ें -: BJP द्वारा लगाए आरोपों पर बोले CM चन्नी- 70000 कुर्सियां लगाई थीं पर 700 लोग ही आए…

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया. बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे.

पीएम मोदी दो साल के अंतराल के बाद आज पंजाब पहुंचे थे. विवादास्पद कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त किए जाने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा था. इन कानूनों को लेकर किसानों ने लगभग एक साल तक दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन किए थे.

यह भी पढ़ें -: PM मोदी की सुरक्षा चूक मामले में फिरोजपुर के SSP हरमन हंस सस्पेंड…

प्रधानमंत्री फिरोजपुर में चंडीगढ़ स्थित स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के उपग्रह केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे सहित 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे.

इनमें अमृतसर-ऊना खंड को चार लेन में परिवर्तित करना, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन और कपूरथला एवं होशियारपुर में दो नए चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना संबंधी परियोजनाएं भी शामिल थीं.

यह भी पढ़ें -: PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोलीं स्मृति ईरानी- कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे औऱ…

यह भी पढ़ें -: PM मोदी की 9 जनवरी को लखनऊ में होने वाली रैली टली, जानें वजह…

सोर्स – hindi.news18.com. PM Narendra Modi On Punjab Security Lapse


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-