Politics

अखिलेश-जंयत की जोड़ी पर बोले मोदी- उन्होंने कहा था गुजरात के दो गधे…

pm-modi-targets-akhilesh-yadav-and-jayant-chaudhary-gujarat-ke-do-gadhe
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू (PM Modi Interview) के दौरान विभिन्न मुद्दों पर बात की। पीएम मोदी ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, लखीमपुर हिंसा, पंजाब के फिरोजपुर में सुरक्षा में चूक, कांग्रेस की कार्यशैली और संसद में दिए अपने भाषण से जुड़े सवालों के जवाब दिए। इसके अलावा, उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के मुखिया जयंत चौधरी पर तंज भी किया।

एक सवाल में जवाब में पीएम मोदी ने अखिलेश यादव-जयंत चौधरी का नाम लिए बिना कहा कि ‘दो लड़कों’ वाला खेल हमने पहले भी देखा था। पीएम मोदी ने कहा कि उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने ‘गुजरात के दो गधे’ का प्रयोग किया था। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “उत्तर प्रदेश की जनता ने उनको सबक सिखा दिया। एक बार ‘दो लड़कों’ के साथ एक ‘बुआ जी’ भी थीं। फिर भी उनके काम नहीं आय़ा।

यह भी पढ़ें -: भीड़ के सामने अल्‍लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा को जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने 5 लाख का इनाम देने का किया ऐलान

उन्होंने कहा, “कोई पिता कहे कि एक मेरा बेटा 15 साल का है और दूसरा 10 का है, दोनों मिलाकर 25 साल हो गए, उनको चुनाव लड़ने दो, क्या उनको चुनाव लड़ने दिया जाएगा क्या?  कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी के सवालों का जवाब न देने के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा, “हमला करने वाली मेरी भाषा नहीं है और न मेरी प्रकृति है। मैंने संसद में हर विषयों पर तथ्यों के आधार पर बात की है, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय के अलावा, कुछ मुद्दों पर मैंने भी जवाब दिया है। लेकिन जो सुनते ही नहीं हैं, सदन में बैठते ही नहीं है, उनके कमेंट पर मैं क्या जवाब दूंगा।

कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा पर क्या बोले पीएम?: कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें -: हिजाब विवाद में कूदी मलाला यूसुफजई, भारत के नेताओं से की ये अपील…

उन्होंने कहा कि देश की आज जो हालत है उसमें सबसे ज़िम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है। इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे।

‘मैंने किसी के नाना-दादा या माता-पिता का नाम नहीं लिया’: जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए बयान पर पीएम मोदी ने कहा, “मैंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा। मैंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, वो कहा है। मैंने बाताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है।

यह भी पढ़ें -: मुस्कान बोली- हिंदू दोस्तों ने मेरा समर्थन किया है, मैं उन सबके बीच सुरक्षित महसूस करती हूं

यह भी पढ़ें -: हिजाब बैन करने के बयान पर MP के स्कूल शिक्षा मंत्री ने लिया यू-टर्न, बोले मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-