Politics

सांसदों के अनुपस्थिती से नाखुश PM मोदी, विधेयक पेश होने के दौरान लापता BJP नेताओं की लिस्ट मांगी

pm-expresses-displeasure-over-absence-of-bjp-mps-in-rajya-sabha
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

संसद के चल रहे मानसून सत्र में भाजपा के सांसदों के राज्यसभा में मौजूद नहीं रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी नाराज हैं. उन्होंने अनुपस्थित सांसदों पर कार्रवाई और उनके अनुशासन पर जोर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा संसदीय दल की बैठक में इस पर नाराजगी जताते हुए प्रधानमंत्री ने उन सांसदों की सूची मंगवाई है जो कल, विधेयक के पारित होने के दौरान सदन में उपस्थित नहीं थे.

बीजेपी के एक नेता ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम सांसदों की अनुपस्थिति और समय की पाबंदी को लेकर चिंता व्यक्त की है. लेकिन वह कल के सत्र में सांसदों के मौजूद न रहने के कारण काफी परेशान दिखे. पीएम ने विशेष रूप से उनके नाम भी मांगे हैं.

ये भी पढ़ें -: मुस्लिम विरोधी नारेबाजी मैं BJP प्रवक्ता समेत 5 से पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय दल के मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी सहित कई अन्य नेता शामिल हुए थे. ज्ञात हो कि राज्यसभा में सोमवार को संक्षिप्त चर्चा के बाद विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच ‘अधिकरण सुधार विधेयक, 2021’ को मंजूरी दे दी गई.

pm-expresses-displeasure-over-absence-of-bjp-mps-in-rajya-sabha

ये भी पढ़ें -: ढोंगी, ससुर, दस नंबरी यार, कलमुंही… अब MP विधानसभा में इन शब्दों का प्रयोग नहीं कर पाएंगे विधायक

इस विधेयक में चलचित्र कानून, सीमा शुल्क कानून, व्यापार चिन्ह कानून सहित कई कानूनों में संशोधन करने का प्रस्ताव किया गया है.

विपक्ष ने इस विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा और बाद में उस पर मतविभाजन की मांग की. हालांकि मतविभाजन में सदन ने 44 के मुकाबले 79 मतों से विपक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

ये भी पढ़ें -: जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में BJP के अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें -: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

सोर्स – hindi.theprint.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-