Politics

PM मोदी के गुजरात दौरे से पहले कच्छ में तनाव, धर्मस्थलों व दुकानों में तोड़फोड़, फोर्स तैनात

20220827 121617 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले गुजरात के कच्छ जिले के भुज में सांप्रदायिक तनाव की घटना सामने आई है। शुक्रवार शाम भुज के माधापुर गांव में दो समुदायों के लोगों की बीच बवाल हो गया। इस दौरान एक संप्रदाय के लोगों ने दूसरे संप्रदाय के धर्मस्थल व दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की। तनाव बढ़ता देख वहां सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

माधोपुर गांव, जहां सांप्रदायिक तनाव फैला वह ‘स्मृति वन’ से मात्र चार किलोमीटर दूर है। स्मृति वन भुज व गुजरात के भूकंप में मारे गए लोगों की याद में बनाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को इसका लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें -: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों के खत में छलका दर्द, पढ़ें विस्तार से

भुज पुलिस के अनुसार एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के एक धर्मस्थल व दुकानों को निशाना बनाया। सूत्रों के अनुसार भुज के बाहरी हिस्से में स्थित माधापुर गांव में रैबारी समुदाय के एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान परेश रैबारी के रूप में हुई।

रैबारी युवक की हत्या से समुदाय के लोग भड़क गए। सुलेमान साना नामक युवक ने शुक्रवार सुबह चाकू से गोद दिया था। परेश की अंत्येष्टि के बाद लौट रहे लोगों ने अचानक उपद्रव शुरू कर दिया। इसी दौरान तोड़फोड़ की गई। हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित की। कच्छ पश्चिम के एसपी सौरभ सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल इससे ज्यादा हम कोई जानकारी नहीं दे सकते।

ये भी पढ़ें -: गिरिराज सिंह का आरोप- बिहार में स्लीपर सेल और शरिया कानून स्थापित करना चाहते हैं नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिनी गुजरात दौरे पर पहुंचेंगे। वे राज्य में कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वे आज अहमदाबाद में साबरमती नदी पर अटल पुल का उद्धाटन करने वाले हैं। यह पुल पैदल यात्रियों के लिए है। रविवार को पीएम मोदी कच्छ के अंजार कस्बे में वीर बालक स्मारक का भी अनावरण करेंगे।

गुजरात दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खादी उत्सव को भी संबोधित करेंगे। इस उत्सव का आयोजन साबरमती रिवरफ्रंट पर किया जा रहा है। एलईडी रोशनी से सजाए गए इस रिवरफ्रंट की डिजाइन काफी आकर्षक है।

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण मामले में औरंगाबाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

ये भी पढ़ें -: लड़खड़ाती सोनाली फोगाट को कंधे का सहारा देकर ले जा रहा शख्स, CCTV से हुवा खुलासा

ये भी पढ़ें -: अल कायदा की तरह दहशत का शब्‍द बन गया है ऑपरेशन लोटस, शिवसेना के मुखपत्र में बीजेपी पर वार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-