Politics

पिंकी चौधरी का भड़काऊ वीडियो वायरल- हमें खतरा मस्जिदों और चर्चों से है औऱ…

pinky-chaudhary-viral-video-saying-islam-and-christian-are-poison
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Pinky Chaudhary On Islam And Christian : जंतर मंतर के पास पिछले साल भड़काऊ नारे लगाने के आरोपी भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करते सुने जा सकते हैं। उनका यह वीडियो ऐसे समय सोशल मीडिया पर आया है जब हरिद्वार और रायपुर में ‘धर्म संसद’ में दिए भाषणों पर पहले से ही बवाल मचा हुआ है।

पिंकी चौधरी की यह स्पीच 26 दिसंबर की बताई जा रही है। गाजियाबाद के लोनी में हिंदू रक्षा दल द्वारा आयाजित कार्यक्रम में उसके मुखिया पिंकी चौधरी कहते हैं, ‘अगर खतरा है तो कम्युनिस्ट विचारधाराओं से है, अगर खतरा है तो मस्जिदों का है, अगर खतरा है तो मदरसों से है, अगर खतरा है तो इन चर्च से है…. उन लोगों से है जो ईद की मुबारकबाद देते हैं।’ पिंकी यहीं नहीं रुके, सैकड़ों लोगों के सामने उन्होंने कहा, ‘अगर इस्लाम है तो वह आपके लिए फास्ट पॉइजन (तेज जहर) है, ईसाई हैं तो वह आपके लिए स्लो पॉइजन है।’ उन्होंने कहा कि इस्लाम और ईसाई इस धरती से समाप्त होने चाहिए क्योंकि ये लालच देकर हमारे भाइयों को ईसाई बनाने का काम करते हैं। अगर खतरा है तो कम्युनिस्ट विचारधाराओं से है, अगर खतरा है तो मस्जिदों का है, अगर खतरा है तो मदरसों से है, अगर खतरा है तो इन चर्च से है…. उन लोगों से है जो ईद की मुबारकबाद देते हैं।

यह भी पढ़ें -: बिहार DGP बोले- मां-बाप की मर्जी के बिना शादी करने पर बेटियों की हो रही हत्या, वेश्यावृत्ति में भी…

पिंकी चौधरी ने ‘हिंदू विरोधी भाषण’ के लिए AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का सिर कलम करने की भी धमकी दे डाली। भाषण के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने खुद को ‘हिंदुत्व का सच्चा सिपाही’ बताया और कहा कि अपने धर्म की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है। सोशल मीडिया पर पिंकी चौधरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठ रही है। चौधरी ने कहा, ‘मैं और मेरे हिंदू रक्षा दल के स्वयंसेवक अपने उद्देश्य को हासिल करने के लिए जो जरूरी होगा, वो करेंगे। हमारे समर्थक यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा ही हो।

चौधरी के समर्थकों ने उनके भाषण पर 27 मिनट का फेसबुक लाइव भी किया। उन्होंने दावा किया यह इवेंट एक फार्महाउस में हुआ था। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यह किसी स्कूल का खेल का मैदान लगता है। सूत्रों ने बताया है कि लोनी विधानसभा सीट से दावेदारी पेश करने की इच्छा रखने वाले नेता के सपोर्ट में यह कार्यक्रम किया गया था।

यह भी पढ़ें -: आज से ATM शुल्क में इजाफा, अब प्रति लेनदेन 21 रुपये शुल्क

ओवैसी ने पिंकी के वीडियो को शेयर करते हुए हिंदी में लिखा, ‘मोदी-योगी के *निज़ाम* में नरसंहारी बुज़दिलों की खुली छूट का सबूत। उनके आशीर्वाद के बिना ये मुमकिन थोड़ी है? तारीख़ गवाह है कि हर ज़ुल्म करने वाले का ज़वाल होगा। जो आज इक़्तिदार की कुर्सी में बैठ कर ख़ामोशी के ज़रिए अपनी रज़ामंदी का इशारा दे रहे हैं, कल तारीख़ के सबसे सियाह पन्नों में उनका नाम लिखा होगा इंशा’अल्लाह।

चौधरी पर दर्जनों केस चल रहे हैं और वह इस समय जंतर मंतर केस में बेल पर बाहर हैं। बागपत जिले के रहने वाले चौधरी ने कहा कि वह जंतर मंतर केस में एक महीने जेल में थे। ताजा वायरल वीडियो के बारे में पूछे जाने पर एसपी (ग्रामीण) इराज राजा ने कहा कि पुलिस ने अब तक कोई केस दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘हमें पिंकी चौधरी के भाषण की जांच करनी है। अगर यह आपत्तिजनक पाया जाता है तो हम उनके खिलाफ केस दर्ज करेंगे।

यह भी पढ़ें -: भड़काऊ भाषण देने वाले यति नरसिम्हानंद के खिलाफ FIR, अब तक इतने लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, किस सीट से लड़ने का फ़ैसला होगा?

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.  Pinky Chaudhary On Islam And Christian


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-