India

देश मैं तेल के दामों का जबरदस्त विकास, राजस्थान में पेट्रोल 110 और डीजल 100 रुपये लीटर के पार

petrol-rate-diesel-prices-hiked-today-27-june-2021
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

देश में तेल यानी ईंधन के दामों पर महंगाई की मार जारी है. पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की कीमतों में लगी आग थमने को नाम नहीं ले रही है. घरेलू बाजार में आज यानी रविवार (27 जून) को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े हैं. मध्य प्रदेश के अलावा अब राजस्थान में भी डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से लोग परेशान हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि गाड़ी लेना आसान है लेकिन उसे चलाने के लिए रोज पेट्रोल-डीजल भरवाना महंगा है. राजस्थान में पेट्रोल 110 प्रति लीटर तो वहीं, डीजल 100 प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है. राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में आज यानी रविवार को पेट्रोल के दाम में 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें -: UP में आपस में भिड़ गये सपा और BJP कार्यकर्ता, चले लात-घूंसे, देखें Video

राजस्थान के श्रीगंगानगर में प्रीमियम क्वालिटी के पेट्रोल की कीमत 112.54 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. जबकि सामान्य प्रकार के पेट्रोल की कीमत 109.49 रुपये प्रति लीटर है. जबकि डीजल की कीमत 101.96 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में प्रीमियम क्वालिटी के पेट्रोल की कीमत 112.11 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.

जबकि साधारण क्वालिटी पेट्रोल की कीमत 109.05 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, डीजल फिलहाल 101.55 रुपये प्रति लीटर है. राजस्थान के कई बॉर्डर जिलों से लोग अन्य प्रदेशों जैसे पंजाब, हरियाणा जाकर अपनी गाड़ियों में तेल भरवा रहे थे क्योंकि इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम राजस्थान से कम हैं.

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति के कानपुर दौरे पर बीमार महिला की गाड़ी रोकी, हो गई मौत, पुलिस ने अब मांगी माफी

पेट्रोल-डीजल के रेट में उछाल के साथ कीमतें लगातार नई ऊंचाई को छू रही हैं. बता दें कि वैट और ढुलाई भाड़े की वजह से विभिन्न राज्यों में पेट्रोल-डीजल के रेट अलग-अलग होते हैं. दुनिया भर में पेट्रोलियम ईंधन (Petroleum Fuel) की मांग बढ़ने की वजह से कच्चा तेल (Crude Oil) उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें -: ‘बाबा का ढाबा’ वाले कांता प्रसाद अस्पताल से घर लौटे, बताया- क्यों की थी खुदकुशी की कोशिश

ये भी पढ़ें -: जॉर्ज फ्लॉयड मामले में बड़ा फैसला, दोषी पुलिस अधिकारी को मिली साढ़े 22 साल की सजा

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-