Politics

कश्मीरी पंडितों के समर्थन में बडगाम जाना चाहती थीं महबूबा मुफ्ती, हुवी हाउस अरेस्ट

pdp-chief-mehbooba-mufti-house-arrest-in-support-of-kashmiri-pandit
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जम्मू कश्मीर में सियासत फिर गरमा गई है. PDP चीफ महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है. वो कश्मीरी पंडितों के समर्थन में बडगाम जाना चाहती थीं, लेकिन उससे पहले उन्हें पुलिस ने नजरबंद (house arrest) कर दिया. महबूबा मुफ्ती ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है कि उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. वो कश्मीरी पंडितों के समर्थन में बडगाम जाना चाहती थीं. उन्होंने कहा कि कश्मीरी मुसलमान और पंडित एक-दूसरे के दर्द के प्रति सहानुभूति रखते हैं.

बता दें कि गुरुवार को बडगाम में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी. राहुल भट्ट की हत्या को लेकर कश्मीरी पंडितों में आक्रोश है. कश्मीरी पंडितों ने सड़क जाम कर विरोध कर रहे हैं. बताया जा रहा है बडगाम के एयरपोर्ट रोड की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं.

ये भी पढ़ें -: अदालत से आए 4 धार्मिक विवादों से जुड़े फैसले- कहीं मुस्लिम पक्ष को झटका, कहीं हिंदू पक्ष को फटकार

इससे पहले राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना और जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कवींद्र गुप्ता को कश्मीरी पंडितों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. कश्मीरी पंडितों ने रविंदर रैना और कवींद्र गुप्ता का घेराव कर नारेबाजी की. आक्रोशित कश्मीरी पंडितों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

pdp-chief-mehbooba-mufti-house-arrest-in-support-of-kashmiri-pandit

ये भी पढ़ें -: युवक गिड़गिड़ाकर कहता रहा, ‘हम तो BJP को वोट देते हैं’, लेकिन बुलडोजर नहीं रुका

बडगाम जिले की एक तहसील में राजस्व अधिकारी के पद पर कार्यरत राहुल भट्ट को आतंकियों ने दफ्तर में घुसकर गोली मार दी थी. राहुल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनका निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें -: बेरोजगार लड़के ने सेना में लेफ्टिनेंट बताकर की सगाई, पोल खुली तो लड़की को…

ये भी पढ़ें -: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, जानें क्या क्या लगे है आरोप…

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मामले पर बोले ओवैसी- मैं एक और मस्जिद नहीं खोना चाहता, कमेटी सुप्रीम कोर्ट जाए

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-