Politics

मोदी के हनुमान बोले- अगर पशुपति पारस LJP कोटे से मंत्री बनते हैं तो वह कोर्ट…

pashupati-paras-met-with-pm-modi-before-cabinet-expansion-chirag-paswan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले उनसे मुलाकात की। इस लिस्ट में पशुपति पारस का नाम भी शामिल है। लेकिन चिराग इस पर पहले ही आपत्ति जता चुके हैं। उन्होंने तो यहां तक कहा कि अगर एलजेपी कोटे से पारस केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बनते हैं तो वो कोर्ट तक जाएंंगे।

चिराग पासवान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर उन्हें फिर से ये बताया है कि उनकी एलजेपी में पशुपति पारस का अब कोई अस्तित्व नहीं है। पीएम को खत लिखने की जानकारी चिराग ने बिहार में आशीर्वाद यात्रा शुरू करने के दौरान अपने पटना आवास पर दी। चिराग ने अपने चाचा पशुपति पारस पर मंत्री पद के लिए पार्टी को तोड़ने का आरोप भी लगाया है।

ये भी पढ़ें -: CM के खिलाफ ही BJP के मंत्री-विधायक! बोले- व्यक्ति नहीं, कुर्सी का करते हैं सम्मान

चिराग पासवान ने कहा कि ‘पशुपति पारस का एलजेपी कोटे से केंद्रीय मंत्री बनाना संभव नहीं है। पार्टी के कार्यकारी बोर्ड ने उन्हें निष्कासित कर दिया है। मैंने पीएम को पत्र के माध्यम से सूचित किया है। अगर उन्हें एलजेपी सांसद के तौर पर मंत्री बनाया गया तो मैं कोर्ट जाऊंगा। निर्दलीय सांसद या जेडीयू से वो मंत्री बने तो कोई दिक्कत नहीं है।’

जाहिर है कि चिराग ये नहीं चाहते कि किसी भी सूरत में पारस को वो मिले जिसके लिए उन्होंने अपने भतीजे से धोखा किया। चिराग ऐसी सूरत में अदालत जाने का ऐलान इसीलिए कर रहे हैं। वो जानते हैं कि मामला अदालत में गया तो पारस मंत्री पद हासिल करने के बाद भी मुश्किल में रहेंगे।

ये भी पढ़ें -: केजरीवाल सरकार का ऐलान- कोरोना से हुई मौत तो परिवार को मिलेगी 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद

मोदी कैबिनेट के नए चेहरों के नाम के पत्ते खुलने में अब सिर्फ 5 घंटे का वक्त बाकी रह गया है। चिराग भी अब इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके चाचा पशुपति पारस केंद्र में मंत्री पद हासिल कर पाते हैं या नहीं। अगर ऐसा होता है तो ये तय माना जाएगा कि पारस की अगुवाई वाली LJP को BJP ने कबूल कर लिया है। ऐसे में चिराग की मुश्किलें कम होने के बजाए बढ़नी तय हैं। हालांकि राह तो पशुपति पारस के लिए भी आसान नहीं होगी, अगर चिराग पासवान कोर्ट चले गए तो।

ये भी पढ़ें -: अलका लांबा का PM मोदी पर तंज- ढंग से हुई जांच तो जेल जाने वाले पहले पीएम होंगे मोदी

ये भी पढ़ें -: लापरवाही की हद: 40 सेंकड के भीतर ही महिला को लगा दीं एक साथ 2 वैक्सीन, मचा हड़कंप

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-