Sports

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा बीच में किया खत्म, इस वजह से नहीं खेलेगी सीरीज

pakistan-vs-west-indies-odi-series-has-been-postponed-to-early-june-2022-due-to-corona-cases
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्तान का दौरा कर रही वेस्टइंडीज की टीम ने कोरोना की वजह से सीरीज के जल्दी खत्म करने का फैसला लिया है। टी20 सीरीज के बाद टीम को तीन वनडे मैच खेलना था लेकिन अब वह इसे बिना खेले ही वापस लौटेगी। वेस्टइंडीज टीम के तीन खिलाड़ी और दो सहयोगी स्टाफ के कोरोना वायरस जांच में पाजिटिव पाए जाने के बाद मौजूदा पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ गया।

जानकारी के मुताबिक कोरोना की चपेट में आई वेस्टइंडीज टीम ने टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला। इसके बाद टीम मैनेजमेंट और बोर्ड ने दौरे को आगे ना बढ़ाते हुए वनडे सीरीज को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें -: विराट कोहली ने सौरव गांगुली के दावे पर उठाया सवाल, बोले-मुझे कभी कप्तान बने रहने…

18, 20 और 22 दिसंबर को खेले जाने वाले मुकाबले को अगले साल जून में आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है विकेटकीपर शाई होप, बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और आलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा कराई गई ताजा जांच में संक्रमित पाए गए। सहायक कोच राडी एस्टविक और टीम डाक्टर अक्षय मानसिंह भी पाजिटिव पाए गए हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार, तीनों खिलाड़ी आगामी मैच नहीं खेल सकेंगे और पांचों व्यक्ति क्वारंटाइन में रहेंगे। चिकित्सा अधिकारी उनकी देखरेख करेंगे। उन्हें 10 दिन या आरटी पीसीआर जांच निगेटिव आने तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

यह भी पढ़ें -: सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई

वेस्टइंडीज के अब छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं जबकि डेवोन थामस अंगुली में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इससे पहले तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल और आलराउंडर रोस्टन चेस तथा काइल मायेर्स भी कोरेाना संक्रमण के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा- तब सदमे में चले गए थे विराट कोहली…

यह भी पढ़ें -: एड शूट के लिए धोनी दिखे पंकज त्रिपाठी के साथ, फोटो हुवी वायरल

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-