India

थाने में पुलिस द्वारा पिटाई वाले वीडियो पर जांच के आदेश, BJP विधायक ने किया था शेयर

order-for-investigation-on-video-of-saharanpur-police-brutality
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद देश भर में भारी विरोध हुआ था। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में भी कई शहरों में विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसा भड़क उठी थी। लोग अलग-अलग जगहों पर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बता दें कि, विवादित टिप्पणियों की वजह से नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को कर दिया था।

विवादित टिप्पणियों के बाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे, जिसके बाद कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था। इन प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया था। शुरुआती तौर पर कहा गया कि यह वीडियो सहारनपुर कोतवाली का है लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें -: जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन को लेकर 72 साल का बुजुर्ग गिफ्तार, लगा है ये आरोप…

हालांकि अब कथित तौर पर पीड़ितों के परिजनों ने उस जगह की पहचान कर ली है, जहां वीडियो शूट किया गया था; उनके मुताबिक सहारनपुर कोतवाली में ही मारपीट की गई थी। इस वायरल वीडियो को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों, आम नागरिकों और आईपीएस अधिकारियों ने विरोध जताया था। इसी क्रम में सहारनपुर पुलिस ने एक वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (सहारनपुर) आकाश तोमर ने कहा कि ‘हमने वीडियो के विवरण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। इस वायरल वीडियो से जुड़े तथ्यों की जांच एसपी (सहारनपुर सिटी) करेंगे और जांच के दौरान सामने आने वाले परिणाम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -: ‘अग्निपथ’ पर वसुंधरा राजे बिना भाषण दिए बैठक से निकलीं, कटारिया बोले- पता नहीं क्यों चली गईं

पुलिस ने कहा कि वह वायरल वीडियो की जांच के परिणामों के इंतजार में हैं, जिसमें पता चलेगा कि आखिर वीडियो कहां शूट किया गया था।

बता दें कि, बीते हफ्ते सहारनपुर में जुमे के नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ था। थोड़े समय बाद इस प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया था। फिर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था। इसी क्रम में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ पुलिसकर्मी कुछ प्रदर्शनकारियों के साथ बेरहमी से मारपीट करते दिख रहे थे। सोशल मीडिया पर इसे भाजपा के मौजूदा विधायक के साथ कई लोगों ने शेयर किया था।

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत की ‘धाकड़’ का बजट था 85 करोड़ लेकिन कमाए सिर्फ 2.58 करोड़ रुपये, इतने का हुवा नुकसान

ये भी पढ़ें -: अग्निवीर, अग्निवीर, अग्निवीर, थोड़े से युवा नीति से नाराज़ हैं, राजनीति से नहीं : रवीश कुमार

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-