Politics

हिजाब विवाद पर बोले RSS नेता- ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले छात्र छोड़ दें देश

on-hijab-controversy-rss-leader-said-students-who-do-not-follow-the-dress-code-should-leave-the-country
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता कल्लाडका प्रभाकर भट ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे धर्मनिरपेक्ष देश है और यह शांति और सद्भाव की भूमि है। शैक्षणिक संस्थानों द्वारा निर्धारित ड्रेस पहनने से इनकार करने वाले छात्रों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे यहां के नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

वह बुधवार शाम मंगलगंगोत्री परिसर में मैंगलोर विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर छात्र परिषद का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत ने सभी को धार्मिक स्वतंत्रता की पेशकश की है और इसने सभी धर्मों के लोगों को स्वीकार किया है।

ये भी पढ़ें -: रीवा: नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी वेदांती महाराज का नाती गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि भारत का एक समृद्ध इतिहास है और मुगल राजा उस इतिहास का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने मुगल बादशाह अकबर के खिलाफ कुछ आलोचनात्मक टिप्पणी भी की।

इस बीच कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों ने परिषद के उद्घाटन के लिए भट को परिसर में आमंत्रित करने के लिए विश्वविद्यालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दोनों संगठनों के नेताओं ने कहा कि भट को भड़काऊ भाषण देने के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें -: बीजेपी महासचिव सीटी रवि बोले- ‘आर्थिक जिहाद’ है हलाल मीट

on-hijab-controversy-rss-leader-said-students-who-do-not-follow-the-dress-code-should-leave-the-country

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यदापदित्य ने कहा कि यह पीजी छात्र परिषद थी जिसने भट को आमंत्रित करने का फैसला किया था और विश्वविद्यालय छात्रों के फैसले का विरोध नहीं कर सकता था।

ये भी पढ़ें -: शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है BJP, CM योगी से मुलाकात के बाद बढ़ी हलचल

ये भी पढ़ें -: योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश अंसारी बोले- मुसलमान BJP को वोट नहीं देते यह एक मिथ है औऱ…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-