Politics

उत्तराखंड का जिक्र कर ओम प्रकाश राजभर का BJP पर हमला, बोले- यूपी की जनता सिखाएगी सबक

om-prakash-rajbhar-attack-on-bjp
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने शनिवार को उत्तराखंड (Uttarakhand New CM) में चले सियासी संकट का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला बोला. तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने और पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को नया मुख्यमंत्री (New Chief Minister) बनाए जाने को लेकर राजभर ने कहा कि बीजेपी, उत्तराखंड में इस कार्यकाल में तीसरा सीएम बनाने जा रही है.

भारतीय झूठ पार्टी बताते हुए राजभर ने कहा कि यूपी की जनता सबक सिखाएगी. ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ”भागीदारी संकल्प मोर्चा की सरकार बनने पर 5 साल में 5 जाति का सीएम व 20 डिप्टी सीएम फॉर्म्युले पर बीजेपी नेताओं नें पिछड़ो, दलितों, अल्पसंख्यकों का उपहास उड़ाया.

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- लगता है नेहरू की बीमारी ने मोदी के शरीर पर भी किया है हमला

यही बीजेपी उत्तराखंड में 4 वर्ष 3 माह में तीसरा सीएम बनाने जा रही है. 2022 में यूपी की जनता भारतीय झूठ पार्टी को सबक सिखाएगी. मालूम हो कि उत्तराखंड में बीजेपी ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री को बदला है. 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले तीरथ सिंह रावत को संवैधानिक संकट खड़ा होने के चलते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. उनके पहले, तकरीबन चार साल तक त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री रहे थे.

तीरथ सिंह रावत को छह महीने के भीतर किसी भी विधानसभा सीट से जीत दर्ज करनी थी, लेकिन कोरोनाकाल की वजह से अभी कोई उप-चुनाव घोषित नहीं किए गए हैं.

ये भी पढ़ें -: आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक, कही ये बात…

इसकी वजह से छह महीने के अंदर वे विधायक नहीं बन सकते थे. ऐसे में उन्होंने शुक्रवार देर रात को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर इस्तीफा सौंप दिया था. बीजेपी के विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को नया सीएम बनाया गया है. वे रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दंगों मैं कपिल मिश्रा के भाषण देते समय वीडियो में दिखे पुलिस अफसर ने भेजा राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार के लिए अपना नाम

ये भी पढ़ें -: MP में पिता औऱ भाइयों की हैवानियत: पेड़ से लटका कर बेटी को जानवरों की तरह पीटा

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-