India

ओडिशा नगरपालिका चुनाव के दौरान EVM से छेड़छाड़, भीड़ ने की युवक की पिटाई

odisha-civic-polls-man-beaten-by-public-outside-strong-room
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ओडिशा नगरपालिका चुनाव के दौरान भुवनेश्वर में एक स्ट्रांगरूम के बाहर शुक्रवार को एक व्यक्ति की पिटाई कर दी गई. यहां राजनीतिक दलों के समर्थकों को संदेह था कि शख्स निकाय चुनावों में इस्तेमाल की गई ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि घटना बीजेबी ऑटोनॉमस कॉलेज के पास हुई, जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

युवक के पास पहचान पत्र था और उसने कथित तौर पर स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश की. वहां ईवीएम से छेड़छाड़ के शक में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ करने लगे. देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग स्ट्रांग रूम के पास जमा हो गए और उसकी पिटाई कर दी.

ये भी पढ़ें -: कोर्ट ने सलमान खान को भेजा समन, जानें क्या है मामला..

पुलिस ने कहा कि चूंकि भीड़ की संख्या मौके पर मौजूद पुलिस से अधिक थी, इसलिए अधिक बल को बुलाया गया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. आदमी को बचा लिया गया और एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. भीड़ से आदमी को बचाने की कोशिश में एक पुलिस निरीक्षक भी घायल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. राज्य में 106 नगर निकायों और तीन नगर निगमों के लिए गुरुवार को चुनाव हुए. मतों की गिनती शनिवार को होगी.

ये भी पढ़ें -: KRK ने सलमान खान पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- मुझे जान से मारने के लिए दी है सुपारी

गौरतलब है कि यहां मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद अब मतदगणना परिणाम पर सभी की निगाहें टिक गई हैं. तीन महानगर निगम में 35 मेयर उम्मीदवार के साथ 689 कार्पोरेटर उम्मीदवार का भाग्य इवीएम में सील है.

ये भी पढ़ें -: बीरभूम की घटना पर ओवैसी का ममता बनर्जी पर तंज- कलम की जगह मुसलमानों के हाथों में…

ये भी पढ़ें -: देशभर में फिर बंद हो सकते हैं रिलायंस के पेट्रोल पंप, जानिए क्या है कारण

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत को कोर्ट की फटकार, कहा- आप सिलेब्रिटी हैं, पर न भूलें कि एक केस में आरोपी भी हैं

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-