India

NTPC ने रेलवे को लिखा पत्र, कहा- परीक्षा का बदलें नाम, अनजाने में हो रही हमारी बदनामी

NTPC Wrote A Letter To The Railways
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

NTPC Wrote A Letter To The Railways : देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) ने रेलवे को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपनी नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरीज (एनटीपीसी) परीक्षा का नाम बदले। एनटीपीसी को पत्र लिखने की जरूरत इसलिए महसूस हुई, क्योंकि पिछले दिनों परीक्षा में कथित धांधली को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार में कई जगह उम्मीदवारों ने काफी बवाल किया था।

कई जगहों पर प्रदर्शन हिंसक भी हुए। इस वजह से एनटीपीसी की बेवजह बदनामी हो रही है। दरअसल रेलवे की इस परीक्षा का संक्षिप्त नाम राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के नाम से मिलता है, इसलिए बेवजह ही एनटीपीसी की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। कई लोगों को लगता है कि यह परीक्षा एनटीपीसी से ही संबंधित है।

यह भी पढ़ें -: मणिपुर में BJP ने किया उम्‍मीदवारों का ऐलान, टिकट न मिलने पर कई जगह विरोध और इस्‍तीफे

राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम ने पत्र में लिखा, हमें विश्वास है कि रेलवे स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन मीडिया में संक्षिप्त रूप एनटीपीसी का उपयोग किया जा रहा है, जिससे हमारी प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंच रहा है। एनटीपीसी ने कहा कि भविष्य में इस तरह की कोई गलतफहमी न हो, इसलिए इस परीक्षा का नाम बदला जाना चाहिए।

पत्र में अनुरोध किया गया है कि रेलवे अपनी विज्ञप्तियों और बयानों में इस परीक्षा का पूरा नाम लिखे ताकि इंटरनेट मीडिया के उपयोगकर्ताओं और बड़े पैमाने पर जनता को गलतफहमी न हो। दरअसल, रेलवे की परीक्षा के संक्षिप्त नाम के लिए एनटीपीसी रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है. एनटीपीसी नाम का इस्तेमाल राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के लिए किया जाता है।

यह भी पढ़ें -: आज से सभी लिखें ‘हिंदू राष्ट्र भारत’- प्रयागराज धर्म संसद में पारित हुआ प्रस्ताव

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नान टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप के चलते अभ्यर्थियों ने 24 जनवरी से प्रदर्शन करना शुरू किया था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने यूपी और बिहार में रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। बिहार में कई जगहों पर ट्रेन जलाई गईं। इस दौरान रेलवे ट्रैक उखाड़ दिए गए। छात्रों को उकसाने के आरोप में पुलिस ने बिहार के खान सर समेत कई कोचिंग संस्थानों के मालिक और अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

विरोध के बाद रेलवे ने परीक्षा को स्थगित कर दिया है और उम्मीदवारों की शिकायतों के समाधान के लिए एक समिति का गठन किया है। ये कमेटी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में अनियमितता के आरोपों की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें -: चाचा-चाची ने तांत्रिक से करवा दिया भतीजी का रेप, गर्भवती हुई तो गिरवा दिया बच्चा

यह भी पढ़ें -: UpdateMarts : अफसरों ने नई पेंशन को बताया बेहतर, शासन के दावे पर कर्मचारी उठा रहे सवाल

सोर्स – jagran.com. NTPC Wrote A Letter To The Railways


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-