Politics

BJP नेता विजय गोयल ने जामा मस्जिद इलाके में लगाई झाड़ू, लोगों से कहा ‘ईद मुबारक’

north-mcd-begain-campaign-in-jama-masjid-area-bjp-leader-vijay-goel-congratulated-eid
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Delhi News: कैलेंडर की तारीख के मुताबिक ईद का त्योहार तीन मई यानी कि मंगलवार को मनाया जाएगा, जिसको लेकर हर जगह रौनक देखने को मिल रही है. रोजेदार इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ पुरानी दिल्ली स्थित जामा मस्जिद इलाके में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने एमसीडी के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया. बीजेपी नेता विजय गोयल ने जहां जामा मस्जिद इलाके में अलग-अलग जगह घूम कर लोगों को ईद की बधाई दी, वहीं साफ-सफाई को लेकर भी काम करवाया. इस दौरान खुद विजय गोयल और नॉर्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल हाथ में झाड़ू लिए इलाके में सफाई करते हुए नजर आए.

विजय गोयल ने कहा कि इलाके में स्वच्छता अभियान आपसी सद्भावना और प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे को सिद्ध करने के लिए चलाया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान स्वच्छता अभियान में उत्तरी दिल्ली नगर निगम में भी हमारी सहायता की, जिसमें की नॉर्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल और पूर्व मेयर जयप्रकाश भी सफाई अभियान में शामिल होने के लिए पहुंचे.

ये भी पढ़ें -: यूपी में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर बेटियों को पीटने का आरोप, एक बेटी की मौत

बता दें कि पिछले दिनों नॉर्थ एमसीडी की ओर से जहांगीरपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण को लेकर की गई कार्रवाई के बाद उन्हें एक समुदाय कि काफी नाराजगी झेलने को मिली है, वहीं जहांगीरपुरी के बाद पूरी दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में भी निगम अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रही है.

इसके साथ ही रमजान के आखिरी जुम्मे के बाद और ईद को लेकर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में प्रशासन ने भी शांति और सुरक्षा बनाए रखने को लेकर कई इंतजाम किए हैं. इसके अलावा बीजेपी ईद के मौके पर आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाने को लेकर यह पहल कर रही है. इसी कड़ी में बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने जामा मस्जिद इलाके में यह सफाई अभियान चलाया, इस दौरान उन्होंने कुरान और हनुमान चालीसा विवाद पर कहा कि लोग इस पर बेकार ही राजनीति कर रहे हैं, उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के रचनात्मक कामों पर ध्यान देना चाहिए.

ये भी पढ़ें -: प्रॉपर्टी के विवाद में अपने ही बाप-दादा पर टूट पड़े बच्चे, वीडियो हुवा वायरल

विजय गोयल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही आदेश दिया है कि ध्वनि प्रदूषण फैलाया नहीं जाना चाहिए, जिसको भी अपना पूजा पाठ करना है, वह अपने पूजा स्थल पर करें, हमारा स्वच्छता अभियान इससे परे है. वहीं विशेष तौर पर जामा मस्जिद इलाके में ईद के मौके पर चलाए गए इस स्वच्छता अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि चांदनी चौक उनका पुराना संसदीय क्षेत्र है, इसीलिए उन्होंने इस इलाके में सफाई अभियान ईद के मौके पर चलाया है.

इसके साथ ही उन्होंने जहांगीरपुरी इलाके में हुए विवाद पर कहा कि जामा मस्जिद इलाके में स्वच्छता अभियान से अच्छा पैगाम जाता है, हमको मिलजुल कर काम करना चाहिए एक दूसरे के त्योहारों को मिलकर मनाना चाहिए और उसमें सहयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें -: कप्तान के तौर पर लौटते ही धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का ये रिकॉर्ड…

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे ने कैंसिल किया कल मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का प्लान

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-