India

Nokia ने लॉन्च किया इनबिल्ट हेडफोन वाला फोन, जानें कीमत औऱ फ़ीचर

20221118 192705 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Nokia 5710 XpressAudio एक ऐसा फोन है जो पहली नजर में आपको दीवाना बना सकता है। Nokia 5710 XpressAudio वैसे तो एक 4जी फीचर फोन है लेकिन इसकी परफॉरमेंस किसी स्मार्टफोन से कम नहीं है। Nokia 5710 XpressAudio के साथ 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है। Nokia 5710 XpressAudio में इनबिल्ट ईयरबड्स दिए गए हैं जो कि फोन में ही रहते हैं और उसी में चार्ज भी हो जाते हैं।

Nokia 5710 XA को ब्लैक रेड और व्हाइट रेड कलर में खरीदा जा सकता है। यह फोन मेड इन इंडिया है। Nokia 5710 XpressAudio की कीमत 4,999 रुपये है और इसकी बिक्री ऑफलाइन के अलावा ऑनलाइन स्टोर से भी हो रही है। Nokia 5710 XpressAudio एक फीचर फोन है। नोकिया के इस अनोखे फोन को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए इसका रिव्यू जानते हैं….

Nokia 5710 XpressAudio में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले है। इसमें Unisoc T107 प्रोसेसर के साथ Nokia’s S30+ OS है। फोन में इनबिल्ट ईयरबड्स मिलता है तो आपको अलग से बड्स भी नहीं खरीदना होगा। Nokia 5710 XpressAudio में 48MB रैम और 128MB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकेगा। कैमरे की बात करें तो Nokia 5710 XpressAudio में 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है।

फोन में दो स्पीकर हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5 और चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। Nokia 5710 XpressAudio में 1450mAh की बैटरी है जिसे लेकर 20 दिनों के बैकअप का दावा है। फोन में डुअल 4G सिम कार्ड का सपोर्ट है। फोन का कुल वजन 129.1 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0 और माइक्रो USB 2.0 मिलता है। इसमें सांप वाला गेम भी मिलता है और इनबिल्ट एफएम रेडियो भी है। Nokia 5710 XpressAudio बहुत ही यूनिक फोन है। बैक पैनल पर स्लाइडर है जिसे स्लाइड करने पर दो एयरपॉड्स मिलते हैं जो कि बिना सिलिकॉन ईयरटिप के आते हैं। निजी तौर पर मैं बिना सिलिकॉन ईयरटिप वाले ईयरबड्स पसंद करता हूं। स्लाइडर में ही बड्स को चार्ज करने के लिए चार्जिंग पिन हैं। ईयरपॉड स्लाइडर ही सभी को आकर्षित करता है।

साइड में वॉल्यूम के लिए बटन दिए गए हैं। बैटरी फोन के साथ बॉक्स में मिलती है जिसे आप रिमूव भी कर सकते हैं। इसमें हेडफोन जैक नहीं दिया गया है जो कि निराश करने वाला है, क्योंकि यह म्यूजिक आधारित फोन है। बिल्ड क्वॉलिटी बेस्ट और प्रीमियम है। बैक पैनल पर पैटर्न डिजाइन है। बैक पैनल को हटाकर आप बैटरी, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड को लगा सकते हैं।

Nokia 5710 XpressAudio के साथ डिजाइन के मामले में मेरा अनुभव शानदार रहा। Nokia 5710 XpressAudio की डिजाइन ऐसी है कि इस तरह के फोन को मैं हमेशा अपने साथ रखना चाहूंगा। यह एक टू इन वन फोन है जिसमें आपको फोन के साथ-साथ एयरपॉड भी मिलता है और उसके लिए केस भी। रिव्यू के लिए हमारे पास रेड एंड ब्लैक वेरियंट था।

फोन के साथ मिलने वाला एयरपॉड बहुत ही खास है और इसे आप किसी दूसरे फोन के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। रिव्यू के दौरान हमने Nokia 5710 XpressAudio के एयरपॉड को आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ इस्तेमाल किया। एयरपॉड काफी हल्के और अच्छे हैं। Nokia 5710 XpressAudio के एयरपॉड की आवाज बेस्ट तो नहीं लेकिन कीमत और म्यूजिक सुनने के लिहाज से अच्छे हैं।

ये फोन से ऑटोमैटिक कनेक्ट हो जाते हैं। इसके साथ बात करने का अनुभव भी बढ़िया रहा। Nokia TWS की बैटरी लाइफ भी करीब 4 घंटे की है जिसे कम नहीं कहा जाएगा। फोन के साथ equaliser मिलता तो है लेकिन इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते। इक्विलाइजर इस्तेमाल के दौरान “Bluetooth doesn’t support EQ” का मैसेज मिलता है। परफॉरमेंस के मामले में Nokia 5710 XA बेस्ट है। यदि आपको कोई ऐसा 4जी फीचर फोन चाहिए जिसमें आप थोड़ी सी इंटरनेट ब्राउजिंग कर सकें। आइकॉनिक गेम जैसे स्नेक खेल सकें तो Nokia 5710 XpressAudio आपको निराश नहीं करेगा। अंग्रेजी सीखने के लिए इसमें English with Oxford एप भी दिया गया है।

फोन में Symbian OS दिया गया है और सबसे खास बात इनबिल्ट एयरपॉड को खोजने के लिए इसमें लॉस्ट डिवाइस फीचर भी है। Nokia 5710 XA एक विंटेज फोन की तरह है। आप इसमें मेमोरी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें -: सावरकर के खिलाफ टिप्पणी करने पर शिंदे खेमे ने राहुल गांधी पर FIR दर्ज करवाई, जानें क्या बोले थे राहुल

ये भी पढ़ें -: शामली के जिया मोहम्मद की कहानी- दिल्ली में ₹450 महीने की नौकरी से दो करोड़ टर्नओवर वाली कंपनी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-