Entertainment

आर्यन खान को बड़ी राहत, कोर्ट ने कहा- आपराधिक साजिश के कोई सबूत नहीं

ncb-claims-aryan-khan-is-involved-in-international-drug-trafficking
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Aryan Khan Bail Order : बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस में बॉम्बे हाई कोर्ट ने बेल ऑर्डर रिलीज किया है। इस बेल ऑर्डर में बताया गया है कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को किस आधार पर जमानत दी गई है। बेल ऑर्डर में कोर्ट ने जो बातें कही हैं वह आर्यन खान के लिए किसी राहत से कम नहीं हैं। कोर्ट ने माना है आर्यन के पास से कुछ भी ऐसा बरामद नहीं हुआ है जिसे आपत्तिजनक माना जाए और साजिश के तहत आरोपियों ने ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था।

कोर्ट ने अपने ऑर्डर में यह भी कहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) केवल उन स्टेटमेंट्स को आधार नहीं बना सकते जो आरोपियों ने जांच अधिकारी के सामने रिकॉर्ड कराए हैं क्योंकि वे मान्य नहीं माने जाएंगे। जस्टिस सांब्रे ने अपने ऑर्डर में कहा कि अगर आरोपियों पर मामला बनता भी है तो उसके लिए ज्यादा से ज्यादा 1 साल की सजा बनती है।

यह भी पढ़ें -: प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा मास्टरस्ट्रोक,बोले- तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएंगे, MSP पर…

आरोपी पहले ही 25 दिनों से जेल में है। उन्होंने यह भी कहा कि आरोपियों का मेडिकल एग्जामिनेशन भी नहीं किया गया ताकि पता चल सके कि उस दिन उन्होंने ड्रग्स लिया था या नहीं।

shah-rukh-khan-son-aryan-arrested-by-ncb-in-drugs-raid-case

यह भी पढ़ें -: कंगना रनौत के बयानों पर भड़के महाराष्ट्र सरकार के मंत्री, बोले- ‘नचनिया’ का बयान…

कोर्ट ने कहा कि एनसीबी ने एक भी ऐसा सकारात्मक सबूत पेश नहीं किया है जिससे यह माना जाए कि आरोपियों ने साजिश के तहत एक साथ ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था। एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप से आर्यन खान को हिरासत में लिया था। एनसीबी ने दावा किया है कि उन्हें अरबाज मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस और मुनमुन धमेचा के पास से 5 ग्राम हशीश बरामद हुआ था।

यह भी पढ़ें -: राहुल गांधी बोले- अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया…जय हिंद का किसान

यह भी पढ़ें -: चुनाव देखकर मजबूर हुई सरकार, कृषि कानून की वापसी के बाद CAA पर ये बोले ओवैसी

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.  Aryan Khan Bail Order


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-