NDTV बोर्ड मैं अडानी ग्रुप की एंट्री, प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा

NDTV बोर्ड मैं अडानी ग्रुप की एंट्री, प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

एनडीटीवी के अधिग्रहण के लिए अडानी समूह की खुली पेशकश के बीच एनडीटीवी के निदेशक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आरपीआरएच में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी लिमिटेड ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी। दोनों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू होगा। सुदीप्त भट्टाचार्य और संजय पुगलिया तथा संथिल समिया चंगलवारयान को तत्काल प्रभाव से आरपीआरएच का निदेशक बनाया गया है।

बता दें सारे बदलाव आरआरपीआर होल्डिंग ने स्टॉक एक्सचेंज को भेजे गए एक पत्र में कहा है कि शेयरों के हस्तांतरण से अडानी समूह को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल जाएगी। इसके साथ अडानी समूह 26 प्रतिशत अतिरक्ति हिस्सेदारी के लिए भी पांच दिसंबर को एक खुली पेशकश कर रहा है।

ये भी पढ़ें -: संजू सैमसन फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर, आग बबूला हुए फैंस ने BCCI को बताया ‘पक्षपाती’

ये भी पढ़ें -: महिलाओं के कपड़ों पर टिप्पणी करने पर बाबा रामदेव ने मांगी माफी, अब कही ये बात…

बता दें अडानी ग्रुप द्वारा मीडिया फर्म में अगस्त में अप्रत्यक्ष रूप से 29.18% हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन ऑफर रखने की आवश्यकता शुरू हो गई थी। ओपन ऑफर को भारत के पूंजी बाजार नियामक ने इस महीने की शुरुआत में मंजूरी दी थी। कंपनी में अडानी की दिलचस्पी के बाद एनडीटीवी के शेयरों में तेजी आई है। वे इस साल लगभग 250% बढ़ गए हैं।

अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी के प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है। अडानी ग्रुप ने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इसके एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था।

ये भी पढ़ें -: International Film Festival ज्यूरी हेड ने द कश्मीर फाइल्स को कहा- अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म

ये भी पढ़ें -: गौतम गंभीर बोले- हार्दिक से भी बेहतर कप्तान साबित हो सकता है यह खिलाड़ी, नाम सुनकर चौंक जाएंगे


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-