Politics

NDA ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार तो मुख्तार अब्बास नकवी हुवे ट्रोल

20220717 195855 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

NDA की तरफ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए जगदीप धनखड़ के नाम का ऐलान हो गया है। इससे पहले मुख्तार अब्बास नकवी के उपराष्ट्रपति चुनाव में खड़े होने की चर्चाएं हो रही थीं लेकिन अब जगदीप धनखड़ के नाम का ऐलान हो गया है तो मुख्तार अब्बास नकवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे।

सोशल मीडिया पर लोग कयास लगा रहे हैं कि मुख्तार अब्बास नकवी को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया जा सकता है। पत्रकार अभिजीत मजूमदार ने लिखा कि ‘हर कोई यह कह रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि बंगाल के अगले राज्यपाल मुख्तार अब्बास नकवी होंगे। शायद मैं गलत हो सकता हूं। मुझे लगता है कि यह कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके पास जरूरत पड़ने पर राष्ट्रपति शासन संभालने की तकनीकी और वैचारिक समझ होगी, कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो बंगाल को जानता हो, कोई पूरी तरह से अप्रत्याशित हो।

ये भी पढ़ें -: लखनऊ के Lulu मॉल के बाहर बवाल, हनुमान चालीसा पाठ के लिए पहुंचे 15 लोग हिरासत में

सौम्यजीत मजूमदार नाम ने लिखा कि ‘मुख्तार अब्बास नकवी पश्चिम बंगाल के अगले राज्यपाल बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं, आनंदबाजार पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार।’ मनीष आनंद नाम के यूजर ने लिखा कि ‘मुख्तार अब्बास नकवी को लेकर रामपुर लोकसभा उपचुनाव, उपराष्ट्रपति पोस्ट, एलजी जम्मू-कश्मीर और अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को लेकर खूब चर्चे थे। मोदी-शाह के बारे में अपनी समझ बनाने के लिए लोगों को बस प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद की वर्तमान स्थिति जानने की जरूरत है।

ओवैस सुलतान खान नाम के यूजर ने लिखा कि ‘यह देखना काफी मजेदार है कि लोग मुख्तार अब्बास नकवी के देश के नए उपराष्ट्रपति बनने की उम्मीद कर रहे थे। उन्हें पता नहीं है कि उन्हें सत्ता से बाहर क्यों किया गया है।’ सद्दाम शेख नाम के यूजर ने लिखा कि ‘अपनों का साथ नहीं दिया। चाहे- हिजाब मामला हो , बुलडोजर मामला, पैगम्बर की शान में गुस्ताखी, मुस्लिमों पर ज़ुल्म, इस्लामोफोबिया आप सब पर चुप रहे, इसके बावजूद कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें -: नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी पर की अभद्र टिप्पणी, गाजियाबाद पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया केस

एक यूजर ने लिखा कि ‘लोग पता नहीं मुख्तार अब्बास नकवी को लेकर न जाने क्या क्या बोल रहे हैं, नहीं बोलना चाहिए लोगों को। केवल एक बात सोचना चाहिए जहां से लोग सोचना बंद कर देते हैं, वहां से पीएम मोदी सोचना शुरू कर देते हैं, वैसे आगे जो भी होगा अच्छा ही होगा।’ अल्ताफ खान ने लिखा कि ‘मुख्तार साहब आपकी तपस्या में कोई न कोई कमी तो रह गई है, वरना पूरा देश आपको NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये बैठा था!

बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी को पार्टी की तरफ से अब कौन सी जिम्मेदारी मिलने वाली है, इसको लेकर सस्पेंस बढ़ गया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले साल में दो राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में पार्टी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

ये भी पढ़ें -: इसे कहते हैं रिमोट कंट्रोल सरकार… प्रेस कांफ्रेंस में शिंदे को नोट लिखकर देते दिखे फडणवीस तो…

ये भी पढ़ें -: चीफ जस्टिस एनवी रमना बोले- दुर्भाग्य से विपक्ष की गुंजाइश कम होती जा रही है…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-