Politics

नवाब मलिक का ट्वीट- अमृता फडणवीस की फ़ोटो शेयर करके बोले- आज BJP औऱ ड्रग पेडलर…

Nawab Malik Statement on Aryan Khan Case nawab-malik-vs-sameer-wankhede-nawab-malik-allegations-on-mumbai-ncb-sameer-wankhede
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

क्रूज ड्रग्स केस (Cuise Drug Case) जिसमें एक महीने पहले (2 अक्टूबर) शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, वह लड़ाई समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) से होते हुए अब राजनीतिक गलियारों तक पहुंच गई है. नवाब मलिक (Nawab Malik) ने अब देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और उनकी पत्नी संग एक ड्रग्स तस्कर की फोटो ट्वीट की, जिसपर देवेंद्र फडणवीस ने उनके रिश्ते अंडरवर्ल्ड से बता दिए.

नवाब मलिक की बात करें तो उन्होंने ही पहले इस पूरे ड्रग्स छापेमारी केस को फर्जी बताया था. मलिक ने पहले समीर वानखेड़े पर फिल्मी सितारों से उगाही का आरोप लगाया, फिर उनके धर्म पर सवाल खड़े किए. अब उन्होंने फडणवीस और उनकी पत्नी को इस केस में घसीटा है. बता दें कि 2 अक्टूबर को नॉर्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने Cordelia क्रूज पर छापेमारी की. यह मुंबई से गोवा जा रहा था. पार्टी शुरू होने से पहले ही छापेमारी के बाद 8 लोगों को पकड़ लिया गया था. इसमें आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी गिरफ्तार किया गया था.

ड्रग्स केस पर NCB की कार्रवाई जारी थी कि इसी बीच नवाब मलिक ने ट्वीट ‘बम’ दागने शुरू कर दिए. ट्वीट और प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उन्होंने NCB को घेरा. नवाब मलिक ने कहा कि NCB ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके दामाद समीर खान को फर्जी ड्रग्स केस में फंसाया था और अब उसी तरह आर्यन खान और बाकी लोगों को इस ताजा मामले में घसीटा जा रहा है. इसके बाद नवाब मलिक ने किरण गोसावी को घेरा था. गोसावी आर्यन की गिरफ्तारी मामले में स्वतंत्र गवाह बताया गया था. वहीं मलिक ने आरोप लगाया कि NCB और गोसावी के बीच सांठगांठ है.

किरण गोसावी के बाद नवाब मलिक के निशाने पर NCB के अफसर समीर वानखेड़े आए. उन्हीं की अगुवाई में क्रूज पर छापेमारी हुई थी. नवाब मलिक ने समीर पर बड़े आरोप लगाए, जिनकी अब जांच भी जारी है. नवाब मलिक ने कुछ सर्टिफिकेट, फोटोज ट्वीट किए. इनमें दावा किया गया कि समीर वानखेड़े असल में मुसलमान हैं, जिन्होंने क्रांति रेडकर से पहले एक मुस्लिम लड़की शबाना कुरैशी से निकाह किया था. मलिक ने कहा कि NCB में नौकरी पाने के लिए SC का फर्जी जाति प्रमाण पत्र दिया था. मंत्री ने कहा था कि वानखेड़े के पिता का ‘ज्ञानदेव’ नहीं ‘दाऊद’ वानखेड़े है.

आरोपों पर समीर के परिवार की सफाई भी आई थी. परिवार ने माना था कि समीर की शबाना से शादी हुई थी, लेकिन आगे कहा गया कि परिवार हिंदू था और अब भी हिंदू ही है. नवाब मलिक ने जब समीर वानखेड़े पर उगाही के आरोप लगाए थे तो उसके बाद उनकी पत्नी क्रांति रेडकर भी मीडिया के सामने आई थीं. उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक झूठे हैं. वह बोलीं कि समीर अगर इस तरह वसूली करते तो परिवार महलों में रह रहा होता. उन्होंने समीर को जान का खतरा भी बताया था.

क्रांति ने कहा था कि समीर की पहली शादी स्पेशल मेरेज एक्ट के तहत हुई थी और फिर 2016 में तलाक हो गया था. फिर 2017 में समीर ने उनसे हिंदू मेरेज एक्ट के तहत शादी की. अब नवाब मलिक ने सोमवार सुबह कुछ फोटोज ट्वीट किए. इनमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस दिख रहे हैं. अलग-अलग फोटोज में दोनों के साथ एक शख्स और खड़ा है, जिसको नवाब मलिक ने जयदीप राणा (Jaideep Rana) बताया है, जो कि ड्रग्स तस्कर है और फिलहाल जेल में है. जानकारी के मुताबिक, राणा को इसी साल जून में NCB ने ही गिरफ्तार किया था.

दावा किया गया कि फडणवीस सरकार के वक्त ‘चल चल मुंबई – नदी संरक्षण अभियान’ चलाया गया था, इसमें Mumbai River Anthem लॉन्च किया गया था. नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि जयदीप राणा इस अभियान का फाइनेंस हेड था.

नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह भी आरोप लगाया कि फडणवीस की सरकार के वक्त ही महाराष्ट्र में ड्रग्स का काला कारोबार फला-फूला था.

नवाब मलिक के आरोपों पर देवेंद्र की पत्नी अमृता फडणवीस ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि उल्टा चोर कोतवाल को क्यों डांटे? उन्होंने आगे लिखा कि इसकी वजह ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि.’ फडणवीस की पत्नी के इस ट्वीट को समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति ने भी रीट्वीट किया था.

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-