Entertainment

शाहरुख़, सलमान और आमिर पर बोले नसीरुद्दीन शाह- पता नहीं कैसे ये अपने जमीर को समझाते होंगे

naseeruddin-shah-on-Salman-Khan-ShahRukh-Khan-Aamir-Khan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों पर तीन खानों-सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ ही बॉलीवुड की चुप्पी पर अपनी राय रखी है। एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में शाह ने कहा कि देश के सबसे बड़े सितारों का बोलना मतलब बहुत कुछ खोना जैसा हो गया है।

शाह ने तीनों खानों के बारे में कहा, “मैं उनके लिए नहीं बोल सकता। मैं उस स्थिति में नहीं हूं जिसमें वे हैं। मेरा मानना है कि उन्हें लगता है कि वे बहुत अधिक जोखिम उठा रहे होंगे लेकिन फिर भी मुझे नहीं पता कि वे इसके बारे में अपने आपको (अपने जमीर) को कैसे समझाते हैं।” तीनों खान द्वारा राजनीतिक मसलों पर टिप्पणी ना करने पर शाह ने कहा, “मुझे लगता है कि वे आज ऐसी स्थिति में हैं जहां उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है।

ये भी पढ़ें -: नुपुर शर्मा की जीभ पर भीम सेना का ऐलान, की 1 करोड़ का इनाम देने की घोषणा

नसीरुद्दीन शाह ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ हुई घटना का हवाल देते हुए कहा कि “शाहरुख खान के साथ जो हुआ और जिस तरीके से उन्होंने इसका सामना किया वह काबिले तारीफ था। यह एक शिकार के अलावा और कुछ नहीं था”। शाह ने कहा कि “उन्होंने केवल तृणमूल का समर्थन किया और ममता बनर्जी की सराहना की थी। सोनू सूद पर के घर भी छापा मारा। जो कोई भी बयान देता है या सवाल खड़ा करता है, उसे जवाब जरूर मिलता है। शायद मैं अगला हूं”।

शाह ने उन अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के बारे में भी बात की जो राष्ट्रवादी मानी जाने वाली परियोजनाओं में भाग ले रहे हैं। अक्षय कुमार की फिल्म और विवेक अग्निहोत्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा, “वे जीत की तरफ रहना चाहते हैं।” उन्होंने विवादित फिल्म कश्मीर फाइल्स को हिन्दू नरसंहार का काल्पनिक वर्जन बताते हुए सरकार पर इसे प्रमोट करने का आरोप भी लगाया।

ये भी पढ़ें -: बेटे के शव के लिए भीख मांगने पर मजबूर मां-बाप, आरोप- पोस्टमार्टम कर्मी बोला- 50 हज़ार लाओ और…

हाल ही में एक टीवी पर बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के बारे में नुपुर शर्मा द्वारा टिप्पणी की गई थी। इसके बाद मध्य पूर्व के कई देशों द्वारा आधिकारिक आपत्ति जताने के बाद शर्मा को भाजपा द्वारा निलंबित कर दिया गया था। बीजेपी ने उन्हें ‘फ्रिंज एलिमेंट’ बताते हुए उनके बयानों से दूरी बना ली और कहा कि उनके शब्द पार्टी के विचारों को प्रकट नहीं करते हैं।

बता दें कि आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले साल गोवा जाने वाले एक क्रूज जहाज पर ड्रग्स के भंडाफोड़ में गिरफ्तार किया था और बाद में जमानत मिलने से पहले कई हफ्तों के लिए जेल में रहना पड़ा था। आर्यन और पांच अन्य को एनसीबी ने हाल ही में अपने चार्जशीट में ‘पर्याप्त सबूतों की कमी’ के कारण क्लीन चिट दे दी थी। इस पूरे मामले को शाहरुख़ खान ने जिस तरह हैंडल किया था, नसीरुद्दीन शाह ने उसकी तारीफ की है।

ये भी पढ़ें -: बिहार में सौहार्द है धर्मांतरण विरोधी क़ानून की कोई ज़रूरत नहीं : नीतीश कुमार

ये भी पढ़ें -: नसीरुद्दीन शाह बोले- मुसलमानों के खिलाफ लहर एक दिन नष्ट हो जाएगी…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-