काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष का दावा- हिंदू पुराणों में है ज्ञानवापी मंदिर का उल्लेख

काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष का दावा- हिंदू पुराणों में है ज्ञानवापी मंदिर का उल्लेख
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gyanvapi Controversy: ज्ञानवापी मामले में सर्वे का काम पूरा हो चुका है. आज सर्वे की फाइनल रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में पेश होनी थी. लेकिन रिपोर्ट पूरी नहीं बन पाने की वजह से ये आज कोर्ट में पेश नहीं की गई. ज्ञानवापी को लेकर हिंदू पक्ष का दावा है कि वहां शिवलिंग मिला है. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट परिषद के अध्यक्ष नागेंद्र पांडे ने कहा है कि हमारे पुराणों में ज्ञानवापी मंदिर और वहां स्थित एक ‘ज्योतिर्लिंग’ के बारे में विस्तार से उल्लेख है.

नागेंद्र पांडे ने पुराणों का हवाला देते ज्ञानवापी को मंदिर बताया है. उन्होंने कहा, ‘पुराणों में स्पष्ट रूप से ज्ञानवापी मंदिर और वहां स्थित एक ‘ज्योतिर्लिंग’ के बारे में विस्तार से उल्लेख है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वर्तमान ज्ञानवापी मस्जिद हमारे शास्त्रों में वर्णित मंदिर परिसर का एक हिस्सा था.

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- PM के तौर पर मोदी का ट्रैक रिकॉर्ड हिंदू विरोधी

बता दें कि ज्ञानवापी में सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया कि परिसर में वुजू वाले स्थान पर शिवलिंग है. इसके बाद वाराणसी कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दिया. उस जगह का एक पुराना वीडियो भी सामने आया है.

nagendra-pandey-said-the-puranas-clearly-mention-in-detail-about-gyanvapi-temple

ये भी पढ़ें -: पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई आवास पर CBI के छापे, कार्ति ने कही ये बात

ज्ञानवापी मसले पर अंजुमन इंतजामिया ने सुप्रीम कोर्ट में सर्वे के खिलाफ याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई होनी है. वहीं इस याचिका के खिलाफ हिंदू सेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता के वकील बरुण सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि ज्ञानवापी मसले पर मुस्लिम पक्ष की याचिका की सुनवाई में उन्हें भी पक्ष बनाया जाए. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच ने उनसे कहा कि वह भी सुनवाई के दौरान मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मस्जिद शिवलिंग होने के दावों के बीच तस्वीरें आईं सामने, देखें…

ये भी पढ़ें -: उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार का बड़ा फ़ैसला, अब जमीन रजिस्ट्री कराने पर नहीं लगेगा पैसा

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मुद्दे पर फैसला देने वाले जज पर भड़के मुनव्वर राना, मुस्लिम पक्ष के लिए भी कहे अपशब्द

सोर्स – zeenews.india.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-