India

भीड़ मुस्लिम युवक को पीटती रही, बेटी लिपटकर रोती रही, तीन लोग हुए गिरफ़्तार

muslim-ma-assaulted-forced-to-chant-jai-shree-ram-three-man-arrested
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में कुछ अतिवादी लोगों ने सरेआम एक मुस्लिम रिक्‍शेवाले को पीटते हुए ‘जयश्री राम’ के नारे लगवाए और सड़क पर उसका जुलूस निकाला. मारपीट व अपमान की इस घटना के तीन मुख्य आरोपी राजेश बैंड वाला,अमन गुप्ता और राहुल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं. यह जानकारी कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने दी है.

बता दें कि कानपुर की एक बस्‍ती में दो पड़ोसी कुरैशा और रानी के परिवार में बाइक के मुद्दे को लेकर झगड़ा शुरू हुआ था, इसमें कुरैशा ने रानी पर मारपीट की FIR की तो रानी ने कुरैशा के लड़कों पर छेड़खानी की. फिर बजरंग दल इस मामले में आया और उसने कल वहां जाकर प्रदर्शन किया. इस मामले में पिटते हुए पिता को बचाने के लिए उसकी बच्‍ची लिपटकर रोती रही लेकिन धर्म के नाम पर यह करने वालों को उस पर रहम नहीं आया. खास बात यह है कि पिटने वाले अफसार अहमद पर न कोई आरोप है और नहीं उसके खिलाफ कोई एफआईआर है.

ये भी पढ़ें -: कोरोना वैक्सीन बता नर्स ने 9 हजार लोगों को बनाया उल्लू, लगा दिया नमक के पानी का इंजेक्शन

कुरैशा बेगम के घर उनके बेटों को पकड़ने गए थे, उनके बेटे नहीं मिले लेकिन सड़क पर उनके देवर हाथ लग गए तो उनके साथ ही मारपीट की. घटना के पहले बजरंग दल वे वहां पर एक सभा भी की थी. कानपुर बजरंग दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी कहते हैं, ‘हम हिंदू समाज को आहत नहीं होने देंगे. हम अपने सनातन धर्म को बचाने के लिए स्‍वयं सक्षम हैं. अगर हमारा हिंदू परिवार किसी भी प्रकार से परेशान रहेगा तो हम उसके लिए ढाल बनकर खड़े हैं.’ बहरहाल, पुलिस दोनों पक्षों की एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही थी तभी किसी की राय पर रानी ने बजरंग दल के लोगों से मुलाकात की, जिन्‍होंने उनकी बस्‍ती में प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें -: इस्‍माइल ने हेलिकॉप्‍टर बना डाला पर टेस्टिंग में हादसे ने खत्‍म कर दिया सब कुछ

ये भी पढ़ें -: स्वरा भास्कर के पोस्ट पर ट्रोल बोला- बच्चे का नाम औरंगजेब रखेंगी, स्वरा ने दिया ये जवाब

वैसे कुरैशा का कहना है कि रानी के दरवाजे पर बाइक लड़ने से शुरू हुए झगड़े को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अफसार की जान बचाई और उनकी तरफ से कुछ लोगों पर मारपीट की एफआईआर की है. एसीपी कानपुर साउथ, रवीना त्‍यागी ने कहा, ‘जो पीड़ित है उनकी तहरीर के आधार पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात व्‍यक्तियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें -: सूर्यकुमार यादव बने सलमान और पृथ्वी शॉ बने आमिर, गर्लफ्रेंड ने कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एलान- इसी साल निजी हाथों में जाएंगी ये 5 सरकारी कंपनियां

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-