Sports

भावुक विराट कोहली ने रीप्ले देख राहुल द्रविड़ के कंधे पर हाथ रख पीट लिया माथा! फैन्स भी भड़के, देखें Video

mumbai-test-virat-kohli-rahul-dravid-and-fans-baffled-with-third-umpire-decision-after-india-captain-dismissal
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mumbai Test Virat Kohli Dismissal : विराट कोहली (Virat Kohli) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने भारतीय कप्तान को भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे अंपायर द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने के बाद क्या देखा. टीवी अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Virender Sharma) ने विराट कोहली आउट दिया, जबकि रीप्ले में भी साफ देखा जा सकता है कि यह आउट नहीं था. कमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा, मुझे तो लगा कि यह इनसाइड एज था और गेंद डीविएट हुई है. विराट भी इस फैसले के बाद नाराज दिखाई दिए और उन्होंने अंपायर से बात भी की, लेकिन उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा.

अंपायर अनिल चौधरी द्वारा उंगली उठाए जाने के तुरंत बाद विराट कोहली ने डीआरएस लिया. रीप्ले से पता चला कि कोहली को अंदर का किनारा मिला, लेकिन यह पता लगाना मुश्किल था कि गेंद पैड से टकराने से पहले बल्ले से लगी या उसी समय प्रभाव हुआ. टीवी अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने मैदानी अंपायर के फैसले के साथ रहने का फैसला करने से पहले कई रीप्ले और विभिन्न कोणों से देखा, क्योंकि उनके पास सबूत अनिर्णायक थे. बड़े पर्दे पर तीन रेड दिखाई दिए और कोहली को आउट दिया गया, लेकिन कप्तान इस फैसले से खुश नहीं थे.

यह भी पढ़ें -: अनिल कुंबले का खुलासा- केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे

हताशा में चलने से पहले कोहली ने मैदानी अंपायरों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की. यहां तक कि जब ड्रेसिंग रूम में अपने बगल में टीवी स्क्रीन पर रीप्ले देखे जा रहे थे तो कोच द्रविड़ के चेहरे पर भी आश्चर्य का भाव था. वहीं, फैन्स भी इस निर्णय से नाखुश नजर आ रहे थे. कोहली को ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद द्रविड़ के साथ निर्णय पर चर्चा करते देखा गया, क्योंकि ऐजाज पटेल ने ओवर में दो विकेट लेकर भारत को हिला दिया है. कोहली के असफल रेफरल के कारण उन्होंने एक समीक्षा भी खो दी.

यह भी पढ़ें -: शार्दुल ठाकुर ने गर्लफ्रेंड के साथ की सगाई, देखें फोटोज औऱ वीडियो

वसीम जाफर ने कहा, ”मेरी राय में पहले बल्ला था. मैं ‘निर्णायक साक्ष्य’ भाग को समझता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा उदाहरण था, जहां सामान्य ज्ञान प्रबल होना चाहिए था. लेकिन जैसा कि वे कहते हैं कि सामान्य ज्ञान इतना सामान्य नहीं है. विराट कोहली के लिए बुरा लग रहा है. दुर्भाग्य.

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चाय तक तीन विकेट पर 111 रन बना लिए. मयंक अग्रवाल 52 और श्रेयस अय्यर सात रन बनाकर खेल रहे थे. रात की बारिश के कारण सुबह के सत्र का खेल नहीं हो सका था. भारत ने शुभमन गिल (44), चेतेश्वर पुजारा (0) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवा दिए. तीनों विकेट स्पिनर ऐजाज पटेल ने लिए.

यह भी पढ़ें -: बार-बार टोकने पर अंपायर से उलझे आर अश्विन, कोच राहुल द्रविड़ को आया गुस्सा उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें -: श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

सोर्स – hindi.news18.com.  Mumbai Test Virat Kohli Dismissal


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-