Politics

नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, 25 जून को होना होगा पेश

mumbai-police-summons-nupur-sharma
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Prophet Muhammad Row: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने समन भेजा है. नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए पायधूनी पुलिस स्टेशन में उपस्थित रहने को बोला गया है. रजा एकेडेमी की शिकायत पर पायधुनी पुलिस ने शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. नूपुर शर्मा को 25 जून को पायधूनी पुलिस स्टेशन में आकर अपना बयान दर्ज करवाने को कहा गया है.

बता दें कि नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर लगातार सियासी घमासान हो रहा है. जुमे की नमाज के बाद कल शुक्रवार को दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर भारी संख्या में लोगों ने पोस्टर और बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से लेकर सहारनपुर तक जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और बीजेपी से निलंबित नेता नुपूर शर्मा नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग की थी.

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर तंज- आज पूरे देश में कश्मीर जैसे हालात, अमित शाह के पास…

इस मामले में पुलिस ने यूपी के छह जिलों से रात पौने दस बजे तक 136 प्रदर्शनकारी उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. बिजनौर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

mumbai-police-summons-nupur-sharma

ये भी पढ़ें -: UP के कई जिलों में हंगामा, पथराव के बाद ATS हुवी सक्रिय, CM योगी ने दिए सख्त निर्देश

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची में कुछ लोगों ने हंगामा और पथराव किया, जिसके बाद पुलिस को भीड़ को भगाने के लिए बल प्रयाग करना पड़ा और हिंसा के मद्देनजर प्रशासन ने देर शाम शहर के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा लगा दी.

वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को हावड़ा में हिंसा के बाद भ्रामक सूचना के प्रसार को रोकने के लिए मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को 14 जून तक के लिए निलंबित कर दिया है, जहां पहले से ही इस तरह की पाबंदी लागू है.

ये भी पढ़ें -: आस्था से आहत के नाम पर आहत की आस्था आफ़त पैदा करती है, दंगाई बनाती है : रवीश कुमार

ये भी पढ़ें -: NCB अधिकारी से आर्यन का सवाल- आपने मेरी इज्जत मिट्टी में मिला दी, क्या मैं इसके लायक था?

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-