India

‘बुली बाई’ ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से एक शख़्स को हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला…

mumbai-police-detains-a-person-from-bangalore-in-bulli-bai-app-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mumbai Police On Bulli Bai App Case, Mumbai Cyber Crime: मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक 21 साल के युवक को “बुली बाई” एप्लिकेशन मामले में बेंगलुरु से हिरासत में लिया है. मुंबई पुलिस की एक स्पेशल टीम उसे लेकर मुंबई आ रही है और मुंबई लाने के बाद उस शख़्स से आगे की पूछताछ करेगी. मुंबई पुलिस की साइबर सेल को मिली शिकायत के बाद से ही साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही थी.

एफ़आईआर के मुताबिक़ बुली बाई एक ऐसा एप्लिकेशन है जहां पर नामचीन मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर पोस्ट कर उनकी बोली लगाई जाती थी. इस मामले पर कई लोगों ने सवाल उठाए थे और लोगों की शिकायतें मिलने लगी थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 354D, 509, 500, 153A, 295A, 153B, IT की धारा 67 की सबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था और जांच शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर मामले में चार्जशीट दाखिल, टेनी के एक और करीबी को बनाया गया आरोपी,पढ़ें विस्तार से..

पुलिस सूत्रों ने बताया की “बुली बाई” एप्लिकेशन पर क़रीब 100 नामचीन मुस्लिम महिला की तस्वीरें अपलोड की गई थी. जिसमें कुछ पत्रकार भी है और उनके फ़ोटो अपलोड कर उन फ़ोटो की बोली (auction) लगाई जा रही थी. इस मामले में आरोपी को कल गिरफ़्तार दिखाया जा सकता है और पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर सकती है.

इस मामले की जांच करने के लिए साइबर सेल ने ट्विटर को लिखा था. ऐसा इसलिए क्यूंकि बुली बाई से जुड़े 3 ट्विटर हैंडल की जानकारी पुलिस को मिली थी. इस एप्लिकेशन को लेकर मिली शिकायत के बाद ही मुंबई पुलिस ने बुली बाई एप्लिकेशन बनाने वाले डोमेन गूगल को लिखा और इस एप्लिकेशन को बंद करवा दिया था.

यह भी पढ़ें -: बलविंदर सिंह ने फ़िर की ‘घर वापसी’, 5 दिन पहले ही BJP ज्वाइन की थी

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की वो अब उन सारी महिलाओं के उनका बयान दर्ज करवाने के लिए बुला रहे हैं ताकि इस मामले को ज़्यादा से ज़्यादा मजबूत बनाया जा सके इसके बाद टेक्निकल एनालिसिस करने का काम भी मुंबई पुलिस कर रही है ताकि इस एप्लिकेशन से जुड़े तमाम लोगों के बारे में पता लगाया जा सके.

यह भी पढ़ें -: बीजेपी MP बोले- अखिलेश यदुवंशी हैं तो कहें मथुरा में जन्मभूमि की जगह से मस्जिद हटनी चाहिए

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी हिंसा: चार्जशीट में खुलासा- मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा के हथियारों से हुई थी फायरिंग

यह भी पढ़ें -: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में गए

सोर्स – abplive.com.  Mumbai Police On Bulli Bai App Case, Mumbai Cyber Crime


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-