Politics

जमानत के लिए आवेदन नहीं देंगे नवनीत-रवि राणा, बोले- झूठे आरोप लगे हैं

mumbai-khar-police-reached-navneet-rana-accused-of-hurting-religious-sentiments
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुंबई में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. पुलिस द्वारा उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब उनकी कल यानी कि रविवार को बांद्रा कोर्ट में पेशी होने जा रही है. उन पर आईपीसी की धारा 153A के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा नवनीत राणा द्वारा शिवसैनिकों के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है. उनकी तरफ से आरोप लगाया गया कि रणनीति के तहत हमारे खिलाफ बयानबाजी की गई है. उकसाने का प्रयास हुआ है. उन्होंने ये भी कहा है कि हमें जान से मारने की कोशिश करने की बात भी की गई. बताया जा रहा है कि नवनीत और रवि जमानत के लिए भी कोई आवेदन नहीं देने वाले हैं. जोर देकर कहा गया कि उन पर झूठे आरोप लगे हैं.

नवनीत के वकील ने भी इसी बात का जिक्र किया है कि बिना किसी नोटिस के ये गिरफ्तारी की गई है. उनके मुताबिक एक नोटिस कल जारी किया गया था. उसके बाद से ही उनके क्लाइंट घर से बाहर नहीं निकले लेकिन फिर भी आज उनकी गिरफ्तारी की गई. वकील द्वारा ये भी जानकारी दी गई कि हर साल नवनीत द्वारा उनके इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर पंडाल लगाया जाता है. इस बार बस क्योंकि अम्रापति की जगह कालंगर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, नवनीत की गिरफ्तारी हो गई.

ये भी पढ़ें -: सिद्धू के बदले सुर, बोले- माफिया राज के खिलाफ लड़ाई में दूंगा भगवंत मान का साथ

अभी के लिए खार पुलिस स्टेशन में नवनीत और उनके पति का मेडिकल एग्जामिनेशन करवा दिया गया है. डॉक्टर की टीम स्टेशन से बाहर निकल चुकी है. अब जानकारी के लिए बता दें कि शिवसैनिकों ने राणे दंपति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था. इसके बाद खार पुलिस नवनीत को थाने लेकर गई थी. शिवसैनिकों ने थाने में शिकायत देकर कहा कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है. राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

वहीं दूसरी तरफ नवनीत ने एक वीडियो जारी किया है. उस वीडियो में उन्होंने कहा है कि मुझे पुलिस जबरन थाने लेकर जा रही है. उन्होंने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे से मदद मांगी है. लोकतंत्र को बचाने में साथ दिया जाए. सरकार लोगों को दबाने का काम कर रही है. गुंडागर्दी की जा रही है. अब देखना होगा कि बीजेपी राणे दंपति के समर्थन में मैदान में उतरती है या नहीं.

ये भी पढ़ें -: बीएचयू से जिस छात्र को दो साल पहले ले गई थी पुलिस, अब उसे बताया मृत

अभी के लिए खार पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरी तरफ नवनीत को हिरासत में लिए जाने के बाद शिवसैनिक जश्न मना रहे हैं. मौके पर पटाखे फोड़े जा रहे हैं. बता दें कि रविवार को पीएम मोदी मुंबई जा रहे हैं. उससे एक दिन पहले मुंबई में सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने खुलकर राणे दंपति के समर्थन में बयान दिया है. राणे ने कहा था कि दो राणा आए तो 235 शिवसैनिक जमा हुए. अगर पूरी बीजेपी वहां पहुंचती तो क्या करते? राणे ने मुंबई पुलिस को चेतावनी दी और कहा कि राणा दंपति को सुरक्षित बाहर निकाले. अगर उन्हें कुछ हुआ तो अच्छा नहीं होगा. अगर राणा परिवार को कुछ हुआ तो शिवसेना जिम्मेदार होगी. मैं खुद वहां पर जाऊंगा, तब देखता हूं कौन क्या करता है? मैं राणा परिवार के साथ खड़ा रहूंगा.

ये भी पढ़ें -: सांप्रदायिक हिंसा पर ऐसा कुछ बोल गए रघुराम राजन की भड़क उठे उन्मादी, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: अब Truecaller से नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग, गूगल के एक्शन के बाद लिया फैसला…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-