Politics

क्या अपर्णा यादव BJP में शामिल हो रही हैं? UP भाजपा अध्यक्ष ने कही ये बात…

Swatantra Dev Singh On Aparna Yadav Joining BJP
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Swatantra Dev Singh On Aparna Yadav Joining BJP : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले बड़े नेताओं के दलबदल का सिलसिला जारी है। इसी बीच मुलायम की बहू अपर्णा के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। सियासी गलियारों में इसकी चर्चा तेज है। अभी अपर्णा को लेकर कयास ही लगाए जा रहे हैं कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव सपा का हाथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से जब इसको लेकर लल्लनटॉप पर सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ इस तरह से जवाब दिया, पढ़िए-

सौरभ द्विवेदी ने उत्तरप्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से सवाल पूछते हुए कहा कि कई लोगों कहा कि बीजेपी भी पटलवार की तैयार में है। अभी ये सारे नेता सपा में जा रहे हैं तो बीजेपी भी कुछ बड़े नामों को जल्द शामिल करवाएगी और उसमें एक नाम ऐसा है जो पहले पन्ने की पहली सुर्खी बन सकती है। मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा का नाम, क्या अपर्णा आपकी पार्टी से सपंर्क में हैं?

इसपर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि देखिए कौन आने और कौन जाने वाला है, कौन आ सकता है कौन जा सकता है…यह मैं बता नहीं सकता, अभी हम लोगों को जानकारी नहीं है।

आगे सौरभ द्विवेदी ने कहा कि हमें पत्रकारिता में सिखाया गया है कि अगर कोई इनकार न करे तो परोक्ष रूप से स्वीकार योग्य होती है। इसके जवाब में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ‘न कोई जानकारी है न कोई इनकार है, जो लोग आएंगे एक बार देखकर उनको हम स्वीकार कर रहे हैं। लेकिन पुनः मैं फिर बोलता हूं 2022 के लिए कार्यकर्ताओं ने मन बना लिया है और नेतृत्व करने में कार्यकर्ता सक्षम और माहिर है।

बीच में ही टोंकते हुए सौरभ ने पूछा, ‘और अपर्णा यादव आपकी कार्यकर्ता बन जाये तो कोई एतराज नहीं है?’ इसपर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा जो भी पार्टी में आएगा एक बार सभी लोगों से बातचीत करके देखेंगे….

कौन हैं अपर्णा यादव: अपर्णा, मुलायम सिंह के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा यादव मुख्यमंत्री योगी की प्रशंसक हैं और सार्वजनिक तौर पर उनकी तारीफ कर चुकी हैं। समाजवादी सरकार ने अपने कार्यकाल में अपर्णा को सूचना आयुक्त बनाया था। अपर्णा लखनऊ के भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 साल तक शास्त्रीय संगीत की पढ़ाई की हैं। इसके अलावा, अपर्णा यादव गौमाता की प्रेमी हैं और गाय की पूजा करती हैं।

कैंट सीट से अपर्णा ने लड़ा था चुनाव: जानकारी के लिए बता दें कि अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था, लेकिन इस दौरान बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने अपर्णा यादव को 33,796 वोटों से हरा दिया था। अपर्णा के लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था। जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी।

यह भी पढ़ें -: उन्‍नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट देने पर कुलदीप सेंगर की बेटी बोलीं- प्रियंका जी समाज आपको माफ नहीं करेगा

यह भी पढ़ें -: यति नरसिंहानंद गिरि को उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें -: विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से सच हुई महेंद्र सिंह धोनी की कही बात, जानें क्या कहा था धोनी ने

सोर्स – jansatta.com.  Swatantra Dev Singh On Aparna Yadav Joining BJP


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-