Sports

क्या धोनी अगले सीजन भी रहेंगे CSK के कप्तान?, ख़ुद धोनी ने दिया जवाब, पढ़ें विस्तार से…

ms-dhoni-statement-on-his-ipl-future-chennai-super-kings-captain
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी अगले सीजन में भी टीम की कप्तानी करेंगे. एमएस धोनी ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले के दौरान टॉस के वक्त इस बात की जानकारी साझा की है. धोनी ने इयान बिशप के सवाल का (क्या वह अगले साल खेलेंगे) जवाब देते हुए कहा, ‘ निश्चित रूप से मैं अगला सीजन खेलूंगा क्योंकि चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा. सीएसके के प्रशंसकों के लिए ऐसा करना अच्छा नहीं होगा.

सीएसके के प्रशंसकों के लिए यह अच्छा नहीं होगा कि मैं चेपॉक (चेन्नई) में न खेलूं. उम्मीद है कि अगले साल टीमों को विभिन्न शहरों में यात्रा करने का मौका मिलेगा. इसलिए यह अलग-अलग जगहों पर फैन्स को थैंक्यू करने का भी अवसर मिलेगा, जहां हम मुकाबले खेलेंगे.

ये भी पढ़ें -: RCB की जीत से प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बदलाव, प्लेऑफ की दौड़ मैं है ये टीम…

धोनी ने बताया, ‘मुझे बहुत प्यार मिला है. यह सभी के लिए धन्यवाद कहने जैसा होगा. वह मेरा आखिरी साल होगा या नहीं, यह तय करना जल्दबाजी होगी. आप जानते हैं कि हम वास्तव में दो साल के बारे में भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा.

धोनी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन उन्होंने आईपीएल में सीएसके के लिए खेलना जारी रखा. इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बावजूद उनकी लोकप्रियता बदस्तूर बनी हुई है. 40 साल के धोनी देश के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर होने के साथ ही एक वैश्विक आइकन भी हैं.

ये भी पढ़ें -: गुजरात के खिलाफ चमके विराट कोहली तो वाइफ अनुष्का शर्मा ने कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से

एमएस धोनी आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इसके अलावा उनकी कप्तानी में सीएसके पांच बार आईपीएल की उपविजेता भी रही है. यही नहीं, धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 2010 और 2014 में चैम्पियंस लीग का खिताब भी जीता था.

40 साल के धोनी ने इस मैच से पहले तक 233 आईपीएल मुकाबलों में 39.30 की एवरेज से 4952 रन बनाए हैं, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल में धोनी अब तक 135 कैच और 39 स्टंपिंग कर चुके हैं. विकेटकीपरों में धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक ही आईपीएल में 150 से ज्यादा शिकार कर पाए हैं.

ये भी पढ़ें -: मैथ्यू वेड को ड्रेसिंग रूम में हेलमेट और बल्ला फेंकना पड़ा भारी, IPL ने उठाया बड़ा कदम

ये भी पढ़ें -: भगवान शिव कैलाश पर विराजमान हैं जहां चीन का कब्जा और ‘भक्त’ उन्हें ताजमहल के नीचे ढूंढ़ रहे हैं: शिवसेना का तंज

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-