Sports

MS धोनी फिर बने झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर, जानें कितना भरा टैक्स?

20221109 135516 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर बन गए हैं. उन्होंने चालू वित्तीय वर्ष में 17 करोड़ का एडवांस टैक्स जमा किया है. पिछले साल धोनी ने किया था 13 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा किया था.

पिछले साल की तुलना में इस बार 4 करोड़ ज्यादा एडवांस टैक्स जमा किया है. इस वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि धोनी की आय में पिछली साल की तुलना में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलबा दिखा चुके महेंद्री सिंह धोनी झारखंड के रहने वाले हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले झारखंड के लिए भी क्रिकेट खेला था.

ये भी पढ़ें -: अजीत अंजुम व आरफा खानम को मिलेगा कुलदीप नैयर पत्रकारिता सम्मान

वे 2015 और 2017 में वापस टीम में आए और विजय हजारे ट्रॉफी में टीम की कप्तानी भी की थी. धोनी ने झारखंड टीम के मेंटॉर के रूप में भी काम किया है.

धोनी क्रिकेटर के साथ-साथ अच्छे बिजनेसमैन और इन्वेस्टर भी हैं. धोनी ऑर्गेनिक खेती भी करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रांची में अपने खेत की उपज वे दुबई तक एक्सपोर्ट करते हैं. धोनी अब भी कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं. उन्होंने खाता बुक एप के स्पॉन्सर होने के साथ-साथ इसमें निवेश भी किया है.

इससे पहले भी धोनी 2017-18 में झारखंड में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 12.17 करोड़ रुपए टैक्स दिया था, लेकिन इससे पहले धोनी ने 2016-17 में 10.93 करोड़ रुपए टैक्स दिया था.

ये भी पढ़ें -: अब ब्लॉक नहीं होगा कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर एकाउंट, कर्नाटक HC ने कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: क्या जेडीयू और आरजेडी का होने वाला है विलय? दिल्ली सम्मेलन में आ सकती है बड़ी खबर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-