Politics

शिवराज की नसीहत दरकिनार कर राज्य के वित्त मंत्री ने पूर्व PM पर कर दी ये टिप्पणी…

MP State Finance Minister Jagdish Deora
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

MP Minister Tongue Slip: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की नसीहत के बाद भी मंत्रियों की जुबान लगातार फिसल रही है. पिछले दिनों प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि हिजाब (Hijab) यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं है. यदि ऐसा कहीं हो रहा है तो इस पर पाबंदी लगाई जाएगी.

मंत्री इंदर सिंह परमार का यह बयान विवादों में आ गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को ऐसे विवादास्पद बयानों से बचने की नसीहत भी दी थी, लेकिन मुख्यमंत्री की नसीहत का मंत्री ज्यादा दिन पालन नहीं कर सके. अब प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने विवादास्पद बयान दे दिया. उन्होंने सड़कों को लेकर कहा कि देश-प्रदेश में सड़कों का जो जाल बिछाया गया है उसकी शुरूआत स्व. अटलबिहारी वाजपेयी ने की थी.

यह भी पढ़ें -: BJP को वोट के लिए याद आए जनरल बिपिन रावत, यशवंत सिन्हा बोले- यह राजनीति का…

उन्होंने प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए गांव-गांव को सड़कों से जोड़ा. फिर वित्त मंत्री ने कहा कि स्व. अटल जी से पहले देश में सड़कें बनाने का काम शेरशाह सूरी ने किया था. वित्त मंत्री सीहोर के मंडी प्रांगण में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में अपनी बात कह रहे थे. इसी दौरान उन्होंने यह विवादास्पद बयान दे दिया.

वित्त मंत्री ने पहले की कांग्रेस सरकारों पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ कांग्रेस ने हमेशा से वादाखिलाफी की है. किसानों के कर्जमाफी के वादे के साथ सत्ता में आने के बाद भी कांग्रेस किसानों के कर्जमाफ नहीं कर सकी. वर्षों तक देश-प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें रहीं, लेकिन कभी भी इन्होंने किसानों के हितों का ध्यान नहीं रखा. हमेशा से किसानों के साथ छलावा किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमेशा से किसानों के संकट के समय में उनकी साथ खड़ी रही.

यह भी पढ़ें -: लोकतंत्र का सबसे बड़ा ख़तरा पैसावाद है, पैसा किसका है प्रधानमंत्री नहीं बताएंगे : रवीश कुमार

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि जब-जब किसानों के उपर आपदा आई, विपत्ति आई, संकटा आया उस समय हमारी सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की चिंताएं दूर की. उनको आर्थिक संबल दिया. उन्होंने कहा कि आज पूरे मध्य प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण दिन है. शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 49 लाख 85 हजार किसानों के खातों में फसल क्षति बीमा की 7618 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की है, जिसमें सीहोर जिले के 2 लाख 82 हजार 520 किसानों के खातों में 761.63 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई है.

यह राशि वर्ष 2020-21 की फसल क्षति की बीमा राशि है. वित्त मंत्री ने कहा कि कब प्राकृतिक आपदा आ जाए और किसानों की फसल बर्बाद हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन जब भी किसानों पर कोई आपदा आई है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुसीबत की घड़ी में सदैव किसानों के साथ खड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: हिजाब विवाद मैं मुस्लिम छात्राओं का केस लड़ने पर विरोध झेल रहे वकील के बचाव में उतरा रामकृष्ण आश्रम

यह भी पढ़ें -: सड़क हादसा: गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई केंद्रीय मंत्री के बेटे की कार, गाड़ी के उड़े परखच्चे

सोर्स – abplive.com. MP State Finance Minister Jagdish Deora


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-