India

MP: सात महीने की सैलरी नहीं मिली, सात कर्मचारियों ने फैक्ट्री के बाहर खा लिया जहर

20220901 224001 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में एक निजी कंपनी के 7 कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर एक साथ जहर खा लिया. साथी कर्मचारियों ने तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सातों कर्मचारियों को मालिक ने कंपनी से अचानक बाहर निकाल दिया, जिससे ये सभी डिप्रेशन में आ गए और ये कदम उठा लिया.

आजतक से जुड़े धर्मेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में स्थित अजमेरा वायर कंपनी का है. कंपनी मॉड्यूलर किचन का सामान बनाने का काम करती है. यहां पर करीब 20 कर्मचारी काम करते हैं. कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि दो दिन पहले कंपनी के मालिकों रवि बाफना और पुनीत अजमेरा ने सात कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया. इस फैसले से कर्मचारी काफी नाराज हो गए.

ये भी पढ़ें -: परीक्षा में फेल होने पर छात्रों ने शिक्षकों को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा, वीडियो हुआ वायरल

जिन कर्मचारियों को बाहर निकाला गया है, उनके नाम – जमनाधार विश्वकर्मा, दीपक सिंह, राजेश मेमियोरिया, देवीलाल करेड़िया, रवि करेड़िया, जितेंद्र धमनिया और शेखर वर्मा हैं. इन्हें अचानक ये कहकर निकाला गया कि अब कंपनी में उनके लिए कोई काम नहीं है. ये सातों कर्मचारी पिछले 20 सालों से इसी कंपनी में काम कर रहे थे.

कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया – अचानक से निकाले जाने की वजह से सभी तनाेव में आ गए, आज सुबह ये सभी कर्मचारी कंपनी के गेट पर पहुंचे और वहां एक साथ जहर खा लिया. ये देखकर वहां मौजूद बाकी कर्मचारियों के हाथ-पैर फूल गए. तुरंत सातों को MY अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी खतरे से बाहर हैं. इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई, तो आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें -: अन्ना हजारे पर भड़के उदित राज, बोले- समाजद्रोही, महाधूर्त और बेईमान

इधर पुलिस अधिकारी अजय सिंह कुशवाहा ने बताया – कंपनी में 20 कर्मचारी काम करते हैं और पिछले सात महीनों से कंपनी का काम बंद था, कर्मचारियों को मालिक ने सात महीने का वेतन भी नहीं दिया था और सातों कर्मचारियों को बाणगंगा स्थित किसी दूसरी फैक्ट्री में काम करने के लिए कहा गया था, जिससे नाराज होकर इन सभी ने फैक्ट्री के बाहर आकर जहर खा लिया.

अजय सिंह ने आगे कहा कि सभी कर्मचारियों का इलाज चल रहा है, जिसके चलते पुलिस उनके बयान नहीं ले पाई है, सबका बयान होने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें -: NDTV को ख़रीदने की अडानी समूह की कोशिश में आया एक और मोड़, जानें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: जितेंद्र त्यागी ने की खुदकुशी की बात, बोले- सनातन धर्म अपनाने पर नहीं मिला वो प्‍यार

ये भी पढ़ें -: पूर्व संघ प्रचारक यशवंत श‍िंंदे का दावा- BJP की जीत के ल‍िए आरएसएस ने करवाए बम धमाके


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-