Politics

मोदी के मंत्री चले BJP से अलग राह, रामदास अठावले बोले- हमारे कार्यकर्ता करेंगे मस्जिदों की रक्षा

mosque-protected-by-rpi-workers-said-ramdas-athawale-loudspeaker-controversy
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारता है उनके कार्यकर्ता उन्हें रोक देंगे। अठावले का यह कदम बीजेपी से अलग दिख रहा है। बीजेपी राज ठाकरे का समर्थन कर रही है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि मुस्लिम समुदाय के साथ अन्याय न हो। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के नेता ने कहा- “हम मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन हमारा विरोध महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग का है। अगर कोई जबरन मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की कोशिश करता है तो आरपीआई (ए) कार्यकर्ता मस्जिदों की रक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें -: शिवसेना नेता को मौलवी बुलाने लगे संबित पात्रा, तो भड़के कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया ये जवाब…

आगे अठावले ने कहा कि लाउडस्पीकरों की आवाज को कम करने के निर्देश दिए जा सकते हैं। अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा- “बीजेपी ने भले ही मनसे की मांग का समर्थन किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मेरी पार्टी इस तरह के कदम के पक्ष में है। अगर राज ठाकरे इन लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए एक अल्टीमेटम देते हैं। तब मेरी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों की रक्षा करेंगे।

अठावले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच कोई विवाद नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, “लाउडस्पीकर लंबे समय से मस्जिदों के ऊपर रहे हैं, फिर अब इस मुद्दे को क्यों उठाया जा रहा है?

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे के एलान पर CM उद्धव ठाकरे बोले- आदेश का इंतजार ना करें, एक्शन लें

उन्होंने कहा कि जैसा कि राज ठाकरे का दावा है कि लाउडस्पीकर एक सामाजिक मुद्दा है, वास्तव में यह एक धार्मिक मुद्दा है। वहीं जब भाजपा-मनसे गठबंधन को लेकर अठावले से सवाल पूछा गया तो केंद्रीय मंत्री कहा कि उन्हें नहीं लगता था कि ऐसा होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो उनकी पार्टी भी भविष्य के बारे में सोचेगी।

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बोले- मैं एक नफरत अभियान का शिकार हो गया

ये भी पढ़ें -: इकबाल अंसारी को ईद की बधाई देने पहुंचे रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास

ये भी पढ़ें -: भगवा कपड़ों में ईद की नमाज पढ़ने पहुंचे समर गजनी, बताई ये बजह…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-