Politics

मोहम्मद महबूब ने रेल पटरियों पर लेटकर 3 साल की बच्ची की यूं बचाई जान, देखें वीडियो…

Mohammed Mehboob Saved Life Of 3 Year Old Girl
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mohammed Mehboob Saved Life Of 3 Year Old Girl : पेशे से बढ़ई, भोपाल (Bhopal) का मोहम्मद महबूब (Mohammed Mehboob) दिनभर काम कर अपने कारखाने से शाम को लौट रहा था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि बीच रास्ते में ही उसकी बहादुरी की परीक्षा होगी. महबूब ने फिर ऐसा इम्तिहान दिया कि सोशल मीडिया पर उसकी चर्चा और तारीफ हो रही है.

दरअसल, 5 फरवरी की शाम को, जब महबूब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बरखेड़ी इलाके में अपने कारखाने की ओर से जा रहा था, तभी उसने और कुछ अन्य पैदल चलने वालों ने देखा कि एक मालगाड़ी आ रही है. इसके बाद सभी वहीं रुक गए ताकि मालगाड़ी पास हो जाय. इसी बीच, 37 वर्षीय महबूब तीन साल की एक बच्ची को देखकर दंग रह गया क्योंकि रेलवे ट्रैक के किनारे पर अपने माता-पिता के साथ खड़ी बच्ची अचानक रेल पटरियों पर गिर गई.

यह भी पढ़ें -: सिद्धू बोले- चर्च भी जाता हूं, मंदिर-मस्जिद भी, किसी की हिम्मत नहीं कोई ईसाइयों को आंख दिखाए

इसके बाद जो कुछ हुआ वह और भी डरावना था क्योंकि मालगाड़ी बच्ची की तरफ तेजी से आ रही थी. इसे दखकर वहां खड़े सभी लोग हतप्रभ थे लेकिन बहादुर मोहम्मद महबूब अपनी जान की परवाह किए बिना, रेल की पटरियों के बीच से उठने की कोशिश कर रही बच्ची की तरफ दौड़ पड़ा, फिर उसने लड़की की ओर बढ़कर रेल पटरियों पर ही गोता लगा लिया, यह जानते हुए कि उसे बचाने के लिए उसके पास अब समय नहीं है.

यह भी पढ़ें -: राष्‍ट्रपति रहते हुए सरकारी दस्‍तावेजों को फाड़कर टॉयलेट में फ्लश कर देते थे ट्रंप, किताब में खुलासा

तभी मालगाड़ी नजदीक आ गई और महबूब ने बच्ची को पकड़कर रेल पटरियों के बीच खींच लिया. लड़की की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क महबूब ने अपना सिर नीचे कर लिया, ताकि ट्रेन से टक्कर न हो. उसने फौरन बच्ची का भी सिर पकड़कर नीचे कर लिया.

इस दौरान ट्रैक के किनारे खड़े लोगों ने उसकी अविश्वसनीय बहादुरी का एक वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि महबूब बच्चे को पकड़े हुए है और ऊपर से ट्रेन गुजर रही है.

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ के बयान पर केरल के CM ने दिया ऐसा जवाब कि हुवा वायरल, पढ़ें विस्तार से…

यह भी पढ़ें -: कंगना रनौत हिजाब विवाद में लेकर आईं अफगानिस्तान तो शबाना आजमी ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें -: राजस्थान मैं Hijab से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सोर्स – ndtv.in. Mohammed Mehboob Saved Life Of 3 Year Old Girl


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-