Politics

बग्गा के खिलाफ अरेस्ट वारंट, कोर्ट का पंजाब पुलिस को आदेश- बग्गा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाये..

tajinder-bagga-arrest-delhi-police-leaves-with-him-from-kurukshetra
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली में बीजेपी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर मामला शांत नहीं हो रहा। शुक्रवार को हुआ हाई वोल्टेड ड्रामा कम नहीं हुआ कि अब मोहाली की कोर्ट ने तेजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। अब पंजाब पुलिस कोर्ट के इस गिरफ्तारी वारंट को लेकर फिर से तेजिंदर को अरेस्ट करने दिल्ली जा सकती है। शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने तेजिंदर को गिरफ्तार किया था, लेकिन उन्हें अपने साथ पंजाब लाने में कामयाब नहीं हुई थी। मोहाली कोर्ट के वारंट जारी करने पर तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता प्रीत पाल सिंह ने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि वे (पंजाब पुलिस) सिर्फ किसी न किसी मामले में तेजिंदर को बुक करना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस यहां जनकपुरी में मौजूद है, वे सभी कानूनी कार्रवाई में हमारे साथ रहेंगे और हम उनका सहयोग करेंगे।

शुक्रवार को इस सियासी मामले में दो राज्यों की पुलिस आपस में बुरी तरह टकराती नजर आई थी। बग्गा को गिरफ्तार कर दिल्ली से पंजाब ले जाते समय हरियाणा में कुरुक्षेत्र के पिपली थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस की गाड़ी को बीच में ही रोक लिया। इसके बाद हरियाणा पुलिस और पंजाब पुलिस के अधिकारियों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। इस बीच, दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को वापस ले आई। दिल्ली पुलिस के दो बड़े अधिकारी यहां पहुंचे, जिनके साथ तीन गाड़ियों में पुलिस का काफिला था।

ये भी पढ़ें -: IAS पूजा सिंघल के घर में पैसे का बिछौना, अब तक मिले इतने करोड़ कैश…

पूरा घटनाक्रम बड़े नाटकीय अंदाज में हुआ। कुरुक्षेत्र पुलिस को सूचना मिली थी कि पंजाब पुलिस की मोहाली नंबर की दो बोलेरो गाड़ियां बग्गा को गिरफ्तार कर पंजाब ले जा रही हैं। जिसके बाद कुरुक्षेत्र में जीटी रोड पर विश्वास फ्यूल स्टेशन के सामने करीब 10:43 मिनट पर नाका लगा दिया गया। दिल्ली की तरफ से आ रही पंजाब पुलिस की गाड़ियों को रोका गया। पंजाब पुलिस टीम में शामिल मोहाली एएसपी मनप्रीत ने कुरुक्षेत्र पुलिस को बताया कि बग्गा को गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा है।

इस दौरान कुरुक्षेत्र व आसपास के बीजेपी कार्यकर्त्ता भी पहुंचने लगे। कुछ ही देर में कुरुक्षेत्र एसपी अंशु सिंगला, करनाल एसपी गंगाराम पूनिया, अंबाला एसपी जश्नदीप रंधावा पहुंचे। उन्होंने पंजाब के अधिकारियों से बात की, जिसके बाद पंजाब पुलिस के रुख में कुछ नरमी दिखी। लेकिन, हरियाणा पुलिस द्वारा बग्गा को छोड़ने के लिए कहने पर पंजाब पुलिस ने इनकार कर दिया, जिससे दोनों राज्यों की पुलिस में टकराव जैसी स्थिति बन गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो स्थिति इतनी अप्रिय हो गई कि पुलिसवालों ने गाड़ियों से हथियार तक निकाल लिए थे। जीटी रोड पर करीब दो घंटे तक यह टकराव और हंगामा जारी रहा। इस दौरान पंजाब पुलिस ने बग्गा को गाड़ी में ही बैठाए रखा।

ये भी पढ़ें -: मुनव्वर राणा ने योगी की तारीफ लिखा शेर, यू-टर्न देख लोग बोले – यह भी कायर निकला

जब हरियाणा पुलिस उसे छुड़ाने लगी तो दोनों राज्यों की पुलिस फिर आमने-सामने हो गई। इस बीच और बीजेपी नेता वहां पहुंचे और नारेबाजी शुरू हो गई। पंजाब पुलिस के पास मेसेज आया कि पंजाब पुलिस के एडीजीपी भी कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हो चुके हैं, लेकिन इसके पहले ही हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया, जो उन्हें लेकर वापस दिल्ली लौट आई।

मोहाली के एएसपी मनप्रीत का कहना था कि बग्गा के खिलाफ आईपीसी की 153-ए, 505 और 506 जैसी धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज है। उन्हें जांच में शामिल होने के लिए पांच बार नोटिस दिया गया था, लेकिन वह नहीं आए। छठी बार में उन्हें आकर गिरफ्तार किया गया है। बकौल मनप्रीत, गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस से भी संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद एसएचओ को मेसेज छोड़कर कोर्ट में पेश करने के लिए जा रहे थे। हर कार्यवाही की विडियोग्राफी करवाई गई है। बग्गा के खिलाफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है। 1 अप्रैल को उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक का दावा- 2500 करोड़ में मुझे बनवा रहे थे कर्नाटक का CM, 50-100 करोड़ देने वाले बने मंत्री

ये भी पढ़ें -: हैदराबाद ऑनर किलिंग पर बोले ओवैसी- भाई को बहन के शौहर के कत्ल का अधिकार नहीं, ये इस्लाम में जुर्म है

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-