Sports

IPL नीलामी मैं आने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर मिक्‍यो दोर्जी, महेंद्र सिंह धोनी से मिली ये खास सलाह…

Mikyo Dorji First Bhutan Player In IPL 2022
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mikyo Dorji First Bhutan Player In IPL 2022 : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन (IPL 2022 Mega Auction) का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इन विदेशी खिजलाड़ियों में कुछ नाम ऐसे भी हैं, जो अपने देश के एकमात्र क्रिकेटर है, जिन्होंने आईपीएल नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें एक नाम भूटान के ऑलआउंडर मिक्‍यो दोर्जी (Mikyo Dorji) का भी हैं।

22 साल के दोर्जी ने 2018 में मलेशिया के खिलाफ डेब्यू किया था। वह पिछले साल नेपाल की एवरेस्‍ट प्रीमियर लीग में भी खेले थे, विदेशी लीग में खेलने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर बने थे।

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री बोले- मैंने धोनी जैसा शख्स नहीं देखा, अभी तक मेरे पास उनका मोबाइल नंबर नहीं…

न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में दोर्जी ने बताया कि उनका सपना अब आईपीएल में खेलने का है। वह 2018 और 2019 में चेन्‍नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन भी गए थे, जहां एक होटल में उनकी मुलाकात महेंद्र सिंह धोनी से हुई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranjung mikyo dorji (@mikyo_dorji)

यह भी पढ़ें -: Shoaib Akhtar बोले- अगर ये नियम सचिन के टाइम होते तो वो 1 लाख से ज्यादा रन…

दोर्जी की कुछ साल पहले एक होटल में धोनी से मुलाकात हुई थी, जहां पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें खास सलाह दी थी। धोनी ने भूटानी क्रिकेटर को सलाह देते हुए कहा था कि कड़ी मेहनत करो, चाहे उन्‍हें जो भी परिणाम मिले। धोनी की सलाह को दोर्जी ने काफी गंभीरता से लिया और नेट्स में कड़ी मेहनत शुरू कर दी। दोर्जी का भारत से खास कनेक्‍शन रहा है। उन्होंने दार्जिलिंग से स्‍कूल की पढ़ाई पूरी की है।

यह भी पढ़ें -: सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य…

यह भी पढ़ें -: Jasprit Bumrah और Mohammed Shami को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज मैं नहीं मिली टीम में जगह…

यह भी पढ़ें -: MS Dhoni के इस विज्ञापन को बनने में लग गया एक साल, देखें वीडियो…

Mikyo Dorji First Bhutan Player In IPL 2022


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-