Politics

लोकतंत्र मर चुका, जम्मू-कश्मीर में किसी को अपने दिल की बात कहने की इजाजत नहीं: महबूबा मुफ्ती

Mehbooba Mufti Says Democracy Is Dead
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mehbooba Mufti Says Democracy Is Dead : पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा है कि लोकतंत्र मर चुका है और जम्मू-कश्मीर में किसी को भी अपने दिल की बात कहने की इजाजत नहीं है। महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में परिसीमन आयोग की रिपोर्ट के संदर्भ में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए पीडीपी हमेशा से ही संदिग्ध रही है।

परिसीमन आयोग भाजपा का एजेंडा आगे बढ़ रहा है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अपने निर्वाचन क्षेत्रों को मजबूत करना चाहती है। उनका मकसद बहुसंख्यक समुदायों को शक्तिहीन करना है। अनंतनाग संसदीय सीट को जम्मू क्षेत्र में मिलाने से उनके मतदाता अप्रसांगिक हो गए हैं। जब सर्दियों में छह महीने सड़क बंद रहती है तो कोई सांसद राजौरी या चिनाब वैली कैसे पहुंचेगा?

यह भी पढ़ें -: ख़राब मौसम का हवाला दे बिजनौर नहीं पहुचे PM मोदी, जयंत बोले- BJP का मौसम खराब है

महबूबा ने साफतौर पर कहा कि भाजपा हिंदू और मुस्लिम समुदायों को विभाजित करने के लिए गोडसे के एजेंडे को अंजाम दे रही है जो पूरी तरह से अस्वीकार्य है। कश्मीर में पत्रकारों की गिरफ्तार के संदर्भ में उन्होंने कहा कि घाटी में जो कोई सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करता है, उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है।

अब पत्रकार फहद को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले सज्जाद गुल को गिरफ्तार किया गया था। महबूबा ने कहा कि मुझे यह भी पता चला है कि अन्य पत्रकारों के खिलाफ भी सरकार कार्रवाई करने जा रही है। आज कश्मीर में किसी को भी बोलने की इजाजत नहीं है।

यह भी पढ़ें -: नेहा सिंह राठौर का ‘यूपी में का बा’ पार्ट 3: सड़क पर बेरोजगार बा …अरे बाबा…, देखें वीडियो

गांदरबल में पीडीपी के जिला अध्यक्ष को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने परिसीमन आयोग के खिलाफ बात की थी। पहले जिला अध्यक्ष को पुलिस स्टेशन ले जाया गया लेकिन फिर बाद में उन्हें छोड़ दिया गया ।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट किया कि लता जी का जाना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी लता जी की सुरीली आवाज को सुनते हुए बड़े हुए हैं। हमें जो इस समय दुख महसूस हो रहा है, उसे व्यक्त करने के लिए कोई भी पर्याप्त शब्द नहीं हैं।

यह भी पढ़ें -: मोदी का कांग्रेस पर हमला- महाराष्ट्र में यूपी-बिहार वालों को महामारी में धकेल दिया, बहुत बड़ा पाप किया…

यह भी पढ़ें -: बैरिया से BJP ने सुरेंद्र सिंह का टिकट काटा तो ओपी राजभर ने दिया ये ऑफर…

सोर्स – jagran.com Mehbooba Mufti Says Democracy Is Dead


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-