Politics

क्या यूपी में चुनाव लड़ने की तैयारी में है शिवसेना? राकेश टिकैत से मिले शिवसेना नेता संजय राउत…

Rakesh Tikait Meet Shiv Sena Leader Sanjay Raut
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rakesh Tikait Meet Shiv Sena Leader Sanjay Raut : शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने गुरुवार को मुज़फ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मिले। राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से टिकैत की टेलीफोन पर बात कराई। राउत ने कहा कि दोनों में क्या बातचीत हुई उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। वहीं रावत और टिकैत में भी बंद कमरे में बात की। इसके साथ ही राउत ने कहा कि उन्हें किसानों का आशीर्वाद चाहिए। राकेश टिकैत किसानों के हितेषी हैं।

यूपी के चुनाव पर राउत बोले प्रदेश में परिवर्तन तय है। यूपी में सरकार और सीएम भारतीय जनता पार्टी का नहीं होगा। मुज़फ्फरनगर में राकेश टिकैत से मिलने उनके आवास पर पहुंचेसंजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने किसानों के लिए राकेश टिकैत का संघर्ष अपनी आंखो से देखा है।

यह भी पढ़ें -: हरिद्वार धर्म संसद मामले मैं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व उत्तराखंड सरकार को जारी किया नोटिस…

राउत ने कहा कि शिव सेना दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत रहे किसानों तथा भाकियू नेताओं का समर्थन करती रही है। राउत ने यूपी चुनाव के बारे मे कहा कि शिवसेना यूपी में 50-100 सीटों पर कैंडिडेट उतारने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ओपिनियन पोल कुछ भी कहे लेकिन यूपी में परिवर्तन की लहर है, सपा की सरकार बनती दिख रही है भाजपा का सफाया तय है। एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि ईवीएम से मतदान में संभावना ज्यादही। बनी रहती है। हम बैलेट से चुनाव कराने का समर्थन करतें हैं। ईवीएम से चुनाव का विरोध करते रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना भी अयोध्या में पार्टी प्रत्याशी उतरेगी। यूपी में शिवसेना पूरे जोश के साथ चुनाव लड़ेगी। पूरे यूपी में 50-100 कैंडिडेट उतारेंगे।

यह भी पढ़ें -: केशव मौर्य बोले- स्वामी प्रसाद से अपील है कि एक बार बैठकर करें बात, राजीव रॉय बोले-  खुद स्टूल पर…

एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि राकेश टिकैत की ओर किसान आशा की नजर से देख रहा है। राउत ने कहा कि अच्छा हो यदि टिकैत के प्रतिनिधि संसद में जाएं और किसानों के हक में आवाज बुलंद करें।

राउत ने आगे कहा कि टिकैत संग उन्होंने कभी सियासी बात नहीं की। मैं छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि से आया हूं। टिकैत परिवार का छत्रपति शिवाजी महाराज से पुराना रिश्ता है। इसी के साथ राकेश टिकैत ने कहा कि सदाशिव राव भाऊ एक बार सिसौली आए थे। टिकैत ने 1896 का एक पत्र दिखाया और कहा कि यह पत्र उनके परिवार ने सदाशिव राव भाऊ की ओर से लिखा था।

यह भी पढ़ें -: सपा नेता IP सिंह ने UP BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भेजा ताला, बोले- 10 मार्च के बाद…

यह भी पढ़ें -: स्वामी प्रसाद के बाद BJP MLA मुकेश वर्मा ने भी दिया इस्तीफा, बोले – स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.  Rakesh Tikait Meet Shiv Sena Leader Sanjay Raut


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-