India

बार-बार की बिजली कटौती पर साक्षी धोनी ने सरकार को घेरा, ट्वीट कर पूछा तीखा सवाल

md-dhoni-wife-sakshi-dhoni-got-angry-over-repeated-power-cuts-in-jharkhand
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Power Crisis In Jharkhand: झारखंड भी उन राज्यों में शामिल है जहां आम जनता को भारी बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। ताजा खबर यह है कि महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी बार-बार की बिजली कटौती से तंग आ गई है। उन्होंने ट्वीट कर झारखंड सरकार से पूछा, प्रदेश में सालों से बिजली संकट क्यों बना हुआ है?

करदाता होने के नाते उन्हें यह जानने का हक है। हम बिजली बचाकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। बता दें, प्रदेश में एक तरफ तो भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं दूसरी ओर घंटों बिजली कटौती हो रही है।

ये भी पढ़ें -: एक मामले में बेल मिलते ही दूसरे मामले में अरेस्ट हुवे जिग्नेश मेवानी, जानें पूरा मामला…

राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। लू के थपेड़ों ने पश्चिम सिंहभूम, कोडरमा और गिरिडीह जिलों को अपनी चपेट में ले लिया। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि 28 अप्रैल तक रांची, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, पलामू और चतरा में भी लू चलने लगेगी।

जानकारी के मुताबिक, बिजली संयंत्रों को कोयले की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा ही है। यही कारण है कि राज्यों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले झारखंड में बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति में कमी के कारण बढ़ते ऊर्जा संकट के खतरों के बीच, बिजली मंत्री आर के सिंह और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अल्पकालिक और दीर्घकालिक रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया।

ये भी पढ़ें -: अब शाहीन बाग से लेकर ओखला और मदनपुर खादर तक चल सकता है बुलडोजर, SDMC ने कही ये बात

बता दें, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा उन बड़े राज्यों में शामिल हैं जहां लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी हालात बुरे हैं। कोयले की आपूर्ति के मामले में विपक्ष भी हमलावर है। वहीं सरकार का दावा है कि कोयले की कोई कमी नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि मई तक यह संकट बना रहेगा। उम्मीद की जा रही है कि जूुन में प्री-मानसून बारिश शुरू होने के साथ ही खपत घट जाएगी।

ये भी पढ़ें -: बॉम्बे हाई कोर्ट से भी Navneet Rana को झटका,   FIR रद्द करने की याचिका खारिज

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे बोले- हनुमान चालीसा पढ़ना है तो घर पर आकर पढ़िए, दादागीरी करेंगे तो तोड़ना आता है…

ये भी पढ़ें -: छेड़खानी की शिकायत करने वाली लड़की को ही पुलिस ने लॉकअप में किया बंद, माँ ने लगाए ये आरोप

सोर्स – naidunia.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-