MCD चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के 2 पार्षद आम आदमी पार्टी में हुवे शामिल

MCD चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के 2 पार्षद आम आदमी पार्टी में हुवे शामिल
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और नगर निगम चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के 2 नवनिर्वाचित पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष अली मेहंदी के साथ मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और ब्रिजपुरी से पार्षद नाज़िया खातून ने आप (AAP) का दामन थाम लिया है.

कांग्रेस के इन दो नवनिर्वाचित पार्षदों के आम आदमी पार्टी में ज्वाइनिंग के बाद एमसीडी में AAP के पार्षदों की संख्या 136 हो जाएगी. वहीं कांग्रेस के अब 9 से घटकर 7 पार्षद ही रह जाएंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा के 15 साल के राज को खत्म किया और 250 सीटों वाली एमसीडी में 134 सीटें जीतकर बहुमत हासिल की. दूसरे नंबर पर रहे भाजपा को 104 सीटें आयी. जबकि कांग्रेस केवल 9 ही सीटें जीत पाई थी. तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे.

ये भी पढ़ें -: केशव प्रसाद मौर्य ने हिमाचल प्रदेश में जीत का किया था दावा, लोग बोले- ये ट्वीट कल डिलीट होगा या आज?

20221209 173534 min

चुनाव जीतने पर आप का कहना था कि इससे एक मैसेज निकलकर आया है कि लोगों ने नकारात्मक राजनीति, कीचड़ फेंकने की राजनीति, स्टिंग ऑपरेशन की राजनीति और गाली-गलौज की राजनीति को नकारते हुए बीजेपी को भी नकारा है. दिल्ली वालों ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को हरी झंडी दिखाई है. आप को ईमानदारी का सर्टिफिकेट भी दे दिया है.

ये भी पढ़ें -: आचार्य प्रमोद कृष्णम के ट्वीट से राजस्थान मैं सियासी हलचल तेज, जानिए क्या कहा?

ये भी पढ़ें -: Shivpal Yadav in SP: शिवपाल यादव हुए सपा में शामिल, पार्टी का भी किया विलय

ये भी पढ़ें -: हिमाचल में भाजपा ने शुरू किया गेम, निर्दलियों से संपर्क, विनोद तावड़े को शिमला भेजा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-