Politics

MP में BSP ने तैयार की अपनी फोर्स, रैंक भी तय कर दी, हुवी FIR दर्ज

mayawati-led-bsp-set-up-security-force-in-sidhi-to-protect-its-leader-ram-khilawan-rajak-fir-filed
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

सीधी जिले में BSP नेताओं को नकली पुलिस बनना भारी पड़ा. सिटी कोतवाली पुलिस ने BSP नेता सहित नकली पुलिस के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र करते हुए लोक सेवक की वर्दी का दुरुपयोग के आरोप में केस दर्ज किया है. पुलिस ने तीन से अधिक आरोपियों के खिलाफ 6 अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. मामला दर्ज होने की खबर लगते ही BSP नेता सहित नकली पुलिस गायब हो गई. पुलिस आरोपियों की तालाश में जुटी है.

थाना प्रभारी कोतवाली को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग यातायत पुलिस की वर्दी पहनकर घूम रहे हैं. सूचना प्राप्त होते ही थाना कोतवाली के उप निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह राजपूत हमराह स्टाफ लेकर रवाना हुए और सराफा बाजार पहुंचे. उपनिरीक्षक ने वहां पर देखा कि बसपा नेता रामखेलावन रजक रामराज पनिका एवं सूर्यभान साकेत तथा एक अन्य व्यक्ति ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहन कर घूम रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: अखिलेश यादव बोले- लखीमपुर में हुआ जलियांवाला जैसा कांड तभी अब गाँवों मैं BJP सांसद कूट दिए जा रहे है.

पुलिस को देखकर सभी आरोपी भाग गए. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र करते हुए लोक सेवक की वर्दी का दुरुपयोग का मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने यातायात पुलिस या पुलिस संगठन के वैध सदस्य ना होने के बावजूद पुलिस की वर्दी पहनकर स्वयं को जनमानस के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न की. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

सीधी जिले में बहुजन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने चर्चा में बने रहने के लिए अनोखा तरीका निकाला था. बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता पुलिस की वर्दी बाजार में निकले थे. उन्हें देखकर सीधी पुलिस के अधिकारी भी भौचक्के रह गए थे. सीधी बसपा जिला अध्यक्ष रामखेलावन पटेल का कहना था कि पार्टी हाईकमान के परमिशन से कार्यकताओं को पार्टी की पुलिस तैयार की जा रही है. उनका कहना था कि पार्टी के बड़े नेताओं की सुरक्षा में इनकी ड्यूटी लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें -: किसान संगठन बोले- MSP पर कानून के बिना घर वापसी नहीं, मांगें मानी गईं तो…

अधिकारी भी रह गए थे भौचक्के पार्टी नेताओं को ट्रैफिक पुलिस की ड्रेस में तैयार किया गया था. उनके कंधों में सिंगल डबल स्टार भी लगाए गए थे. दूर से देख हर कोई इन नेताओं को पुलिसवाला समझ बैठा. हद तो तब हो गाई जब एक सीधी पुलिस लाइन में तैनात आरक्षक ने इन नेताओं को सैल्यूट कर दिया. जब सच्चाई पता चली तो मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी.

यह भी पढ़ें -: जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर ने 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्‍ली दी थी गिफ्ट

यह भी पढ़ें -: नड्डा बोले- हम समझाने में सक्षम, लेकिन किसान समझना ही नहीं चाहते तो समझाते क्या

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-