Sports

मैथ्यू वेड को ड्रेसिंग रूम में हेलमेट और बल्ला फेंकना पड़ा भारी, IPL ने उठाया बड़ा कदम

matthew-wade-reprimanded-for-bat-helmet-throw-in-anger-dressing-room
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Matthew Wade Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans IPL 2022: गुजरात टाइटंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में गुजरात के बैट्समैन मैथ्यू वेड 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वेड आउट होने के बाद गुस्से में आ गए. वे मैदान से ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद काफी गुस्से में दिखे.

उन्होंने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में बल्ला और हेलमेट पटक दिया. यह हरकत उन्हें भारी पड़ गई. वेड को आईपीएल ने फटकार लगाई है. गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज वेड को आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये फटकार लगाई गई.

ये भी पढ़ें -: मनपसंद बाइक ना मिलने पर युवक ने किया शादी से इनकार तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम कि मातम में बदल गई खुशियाँ

आईपीएल के अनुसार, ‘‘वेड ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल एक का अपराध और सजा को स्वीकार किया. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिये मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है.

ये भी पढ़ें -: आजम खान की रिहाई पर ट्रोल हुवे अखिलेश यादव, बोले थे- झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं…

बयान में उल्लंघन का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन वेड को पगबाधा दिया जाना विवादास्पद था और यहां तक कि विराट कोहली ने भी उनके प्रति सहानुभूति जताई थी. वेड को यकीन था कि ग्लेन मैक्सवेल की गेंद ने उनके पैड पर लगने से पहले उनके बल्ले को स्पर्श किया था और इसलिए आउट दिए जाने पर उन्होंने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सहारा लेने में देर नहीं लगायी थी.

‘अल्ट्राएज’ में हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ और तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बने रहने दिया. इस आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इसके बाद डगआउट में जाते हुए और फिर ड्रेसिंग रूम में अपना गुस्सा दिखाया.

ये भी पढ़ें -: लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी जारी, जानिए क्या है मामला…

ये भी पढ़ें -: MNS चीफ राज ठाकरे का अयोध्या दौरा कैंसल, हो रहा था विरोध

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-