Entertainment

मनोज बाजपेयी ने KRK के खिलाफ़ दर्ज़ किया मानहानि केस! एक्टर पर की थी अभद्र टिप्पणी

manoj-bajpayee-files-defamation-complaint-against-krk
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कमाल राशिद खान (KRK) के खिलाफ़ क्रिमिनल मानहानि का दावा किया है। मनोज बाजपेयी ने दावा किया है कि केआरके के कारण उनकी छवि धूमिल हुई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार को बाजपेयी ने इंदौर कोर्ट में केआरके के मानहानिकारक ट्वीट्स को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

कमाल आर खान के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 500 के तहत मानहानि का दावा किया गया है। मनोज बाजपेयी के वकील परेश एस जोशी के अनुसार, अभिनेता ने इंदौर कोर्ट में खुद जाकर अपना बयान दर्ज करवाया। एक प्रेस विज्ञप्ति में वकील ने कहा कि अदालत से इस मामले में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज़ करने का आग्रह किया गया है। केआरके पर मानहानि का दावा उनके 26 जुलाई को किए गए एक ट्वीट को लेकर किया गया है।

ये भी पढ़ें -: पंजाब के मुख्यमंत्री ने गन्ने का मूल्य बढ़ाने का भरोसा दिया, किसानों ने आंदोलन समाप्त किया

ट्वीट में केआरके ने मनोज बाजपेयी के चर्चित वेब सीरीज, ‘द फैमिली मैन’ की आलोचना करते हुए उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। अपने ट्वीट में केआरके ने लिखा था, ‘मैं इतना फालतू नहीं हूं इसलिए मैं वेब सीरीज नहीं देखता। अच्छा होगा आप सुनील पाल से ही पूछ लें। लेकिन आप चरसी और गंजेड़ी मनोज को क्यों देखना पंसद करते हैं? आप सिलेक्टिव नहीं हो सकते। अगर आप बॉलीवुड के चरसी गंजेडियों से नफरत करते हैं, तो आपको सबसे नफरत करनी चाहिए।

मानहानि का दावा किए जाने के बीच केआरके की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। बुधवार को उन्होंने अपने ट्विटर से एक पोल जारी किया जिसमें उन्होंने लोगों से एक सवाल पूछा है। उन्होंने लिखा, ‘क्या आपको लगता है कि हर बॉलीवुड वाला अगले दो सालों में मुझ पर मानहानि का दावा करने वाला है?

ये भी पढ़ें -: यूपी सरकार ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से संबंधित 77 आपराधिक मामले वापस लिए

यह कोई पहली बार नहीं है जब केआरके अपने ट्वीट्स को लेकर विवादों में आए हैं बल्कि उन पर सलमान खान भी मानहानि का मुकदमा कर चुके हैं। सलमान खान का दावा था कि केआरके ने उनके खिलाफ सार्वजनिक रूप से कई ऐसी बातें कहीं हैं जो उनके छवि को धूमिल करतीं हैं। सलमान की तरफ़ से कहा गया कि उनके एनजीओ, ‘बीइंग ह्यूमन’ पर भी केआरके ने गलत आरोप लगाए।

हालांकि केआरके ने इस मामले पर अपना एक अलग ही पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था कि उन पर सलमान ने मानहानि का मुकदमा इसलिए किया है क्योंकि उन्होंने उनकी फ़िल्म, ‘राधे’ का नेगेटिव रिव्यू दिया।

ये भी पढ़ें -: चीफ जस्टिस ने ED-CBI से पूछा- सांसदों-विधायकों के खिलाफ चार्जशीट में इतनी देरी क्यों?

ये भी पढ़ें -: नीतीश-तेजस्वी ने की एक दूसरे की तारीफ, चाचा-भतीजे की ‘मंद मुस्कान’ से बिहार की सियासत में हलचल

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-