India

ब्लूटूथ हेडफोन का हुआ अचानक ब्लास्ट, घायल युवक की मौत

man-died-in-haridwar-uttarakhand-due-to-blast-in-bluetooth-headphones
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

शहर में ब्लूटूथ हेडफोन का इस्तेमाल एक युवक को भारी पड़ गया. हेडफोन में विस्फोट हो जाने के चलते उसे अपनी जान गंवानी पड़ी. जानकारी के अनुसार कुंभ मेला प्रशासन में तैनात अकाउंटेंट संजय शर्मा रविवार देर रात ब्लूटूथ हेडफोन लगाकर काम कर रहे थे. इसी दौरान उनकी हेडफोन डिवाइस में अचानक विस्फोट हो गया. जिससे संजय के सिर में गहरी चोट आई और उसकी मौत हो गई.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि पोस्टमार्टम में ये साफ है कि संजय की मौत सिर पर चोट लगने के कारण हुई है.

ये भी पढ़ें -: पेट्रोल-डीजल के दामों के विकास को लेकर SP नेता ने अमिताभ बच्चन को घेरा, कही ये बात…

संजय की मौत के साथ ही उसके परिवार में कोहराम मच गया है. संजय के दो छोटे बच्चे हैं और परिवार की पूरी जिम्मेदारी उसी पर थी. संजय की मौत के बाद मेला प्रशासन के अधिकारियों और सहकर्मियों ने भी शोक व्यक्त किया है. वहीं पुलिस ने जानकारी दी कि संजय के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र कि कलेक्ट्रेट कॉलोनी की है.

man-died-in-haridwar-uttarakhand-due-to-blast-in-bluetooth-headphones

ये भी पढ़ें -: इस महिला ने अपने हौसले से मिसाल पेश की: शिकंजी और आइसक्रीम बेचकर बनीं सब इंस्पेक्टर

लगातार इस्तेमाल करने से डिवाइस गर्म हो जाती है और बैट्री में विस्फोट हो सकता है. चार्जिंग के लिए डिवाइस को तय समय तक ही लगाएं, ज्यादा समय लगे रहने के कारण भी विस्फोट हो सकता है.

बट्री बदलवाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि वह सही ब्रांड की और गारंटी के साथ हो. डिवाइस को रिपेयर करवाना पड़े तो सही व गारंटी वाले स्पेयर पार्ट्स का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें -: MP के बालाघाट में पांच करोड़ से अधिक के नकली नोट मिले, आठ लोग गिरफ्तार

ये भी पढ़ें -: बिहार में शराबबंदी की हकीकत: तस्करों के अड्डे से मिली SHO की बाइक, क्या संरक्षण में अवैध कारोबार चल रहा था?

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-