India

सुप्रीम कोर्ट के गेट पर एक महिला और पुरुष ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश

man-and-woman-attempt-suicide-outside-supreme-court-gate
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक महिला और एक पुरुष ने खुद की जान देने की कोशिश की है. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों ने सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर ही खुद को आग लगा ली. दोनों ने गेट नंबर डी से अंदर घुसने की कोशिश की थी. लेकिन पर्याप्त आईडी के बगैर अंदर जाने पर उनको सुरक्षा कर्मियों ने रोक लिया. इसके बाद ही दोनों ने आग लगा ली. उनको फटाफट पुलिस वैन से हॉस्पिटल लेकर जाया गया. जानकारी के मुताबिक, उनको राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल लेकर जाया गया है.

मौके से पुलिस को एक बोतल भी मिली है. आशंका है कि बोतल में ही ज्वलनशील चीज साथ लेकर दोनों आए थे और खुद को उसी से आग लगा ली.

ये भी पढ़ें -: मेघालय मैं मुख्यमंत्री के घर पर पेट्रोल बम से हमला, शिलांग में लगा दो दिन का कर्फ्यू

युवती बलिया (उत्तर प्रदेश) की रहने वाली है। पीड़िता के मुताबिक, बलिया में ही सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। वहां की अदालतों में उसे न्याय नहीं मिला। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था। सोमवार को सुनवाई होनी थी। इससे पहले युवती ने अचानक अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा ली। वहीं, इसके साथ आए युवक का नाम सत्यम प्रकाश है और वह बनारस  (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान में हुवा तालिबान का कब्ज़ा तो मलाला यूसुफजई ने कही ये बात…

इस मामले में नई दिल्ली जिले के डीसीपी दीपक यादव का कहना है कि मौके से दो बोतल मिली है जिसमें एक में केरोसिन और दूसरे में पेट्रोल है। इसने पास के दो लाइटर भी मिले हैं। इससे समझा जा सकता है कि वे प्लानिंग के साथ आत्महत्या करने सुप्रीम कोर्ट आए थे।

ये भी पढ़ें -: अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने छोड़ा देश, अब काबुल समेत पूरे देश में तालिबान राज

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान में हार गया अमेरिका! दूतावास से हटा झंडा, अब भेजेगा इतने और सैनिक

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-