India

राकेश टिकैत को फोन पर धमकी और गाली देने वाला उत्तराखंड से गिरफ्तार

man-abused-and-threatened-farmer-leader-rakesh-tikait-on-phone-arrested-from-uttarakhand
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

किसान नेता राकेश टिकैत को धमकी देने और गाली देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. गाजियाबाद पुलिस के अनुसार, भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता को राकेश टिकैत को शनिवार रात उस व्यक्ति के दो फोन आए था. फोन पर उसने टिकैत को गाली दी और धमकी दी.

एजेंसी के अनुसार टिकैत की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल नितिन शर्मा ने इसको लेकर गाजियाबाद के कौशांबी थाने में एफआईआर दर्ज करायी है. पुलिस ने कॉल डेटा की जांच की और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग शहर के आरोपी सुरेंद्र रावत का पता लगाया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने पीटीआई को ये जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें -: नड्डा बोले- हम समझाने में सक्षम, लेकिन किसान समझना ही नहीं चाहते तो समझाते क्या

कुमार ने बताया कि पकड़े जाने पर रावत को तुरंत स्थानीय पुलिस ने तलब किया और उनसे पूछताछ की गई. एसएसपी ने बताया कि उसने पुलिस से लिखित में माफी मांगते हुए कहा कि उसने नशे की हालत में टिकैत को फोन किया था. गौरतलब है कि इससे पहले भी टिकैत को दो बार धमकी भरे फोन आ चुके थे. पिछली कॉलों की जांच में, पुलिस को पता चला कि आरोपी ने किसानों के विरोध के बारे में बीकेयू नेता को फोन किया था, जिसका वह नेतृत्व कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: बार-बार मांगने पर भी नीतीश सरकार 80,000 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे रही : CAG रिपोर्ट में ‘गबन’ की आशंका

यह भी पढ़ें -: UP में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज पर बोले राहुल गांधी- जब BJP वाले वोट मांगने आएं तो…

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्च के राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए किसान आंदोलन की शुरू से ही अगुवाई कर रहे हैं. हालांकि अब सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा भी कर दी है लेकिन टिकैत अपने लोगों के साथ आंदोलन पर अड़े हैं और एमएसपी समेत एक- एक मांग पर चर्चा चाहते हैं.

यह भी पढ़ें -: जैकलिन को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया- 200 करोड़ की वसूली का केस

यह भी पढ़ें -: MP में BSP ने तैयार की अपनी फोर्स, रैंक भी तय कर दी, हुवी FIR दर्ज

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-