Politics

ममता के बाद अब संजय राउत बोले- देश में न NDA एक्टिव है न UPA एक्टिव

mamata-banerjee-visit-mumbai-sanjay-raut-says-opposition-parties-cannot-be-imagined-without-congress
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mamata Banerjee Mumbai Visit : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने तीन दिन के मुंबई दौरे के दौरान एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, शिवसेना के नेताओं आदित्य ठाकरे और संजय राउत से मुलाकात की. इसके बाद से राजनीतिक माहौल गरमा गया है. ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा था कि अब कोई यूपीए नहीं बचा है. अब शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि इस देश में न NDA एक्टिव है न UPA एक्टिव है. विपक्ष को और मजबूत होने की जरूरत है.

राउत ने कहा, सबसे पहले सभी विपक्षी दलों को साथ आने की सर्वत्र नेतृत्व को लेकर हम लोगों के बीच में कोई झगड़ा नहीं है खुद शरद पवार इस बात को कह चुके हैं. कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का पुराना झगड़ा है. मैं इस पर ज़्यादा बात नहीं करूंगा. मुझे लगता है की कांग्रेस को और मजबूत होने की जरूरत है. कांग्रेस के बिना विपक्षी दलों की कल्पना नहीं की जा सकती.

यह भी पढ़ें -: ममता से मुलाकात में बोली स्वरा भास्कर- देशद्रोह के आरोपों को तो ‘प्रसाद’ की तरह बांटा जा रहा है

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, ममता बनर्जी महाराष्ट्र के दौरे पर थी उनका मुख्य कारण था यहां के उद्योगपतियों से मुलाकात करना और इन्वेस्टमेंट को लेकर लोगों से मिलना. इसमें कोई गलत नहीं है मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है कई उद्योगपति यहां रहते हैं. लिहाजा यहां आकर मुलाकात करन देश के किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री के लिए गलत नहीं है.

बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा था जब ममता बनर्जी उद्योगपतियों से मिल रही थी और आज उनका ढोग देखिए जब गुजरात के मुख्यमंत्री यहां पर उद्योगपतियों से मिलने आए तो उस पर चुप्पी साधी हुई है इस पर बीजेपी ने जवाब देने की जरूरत है. पहले ही बीजेपी इंटरनेशनल फाइनेंस सेंटर मुंबई से बाहर ले जा चुकी है एयर इंडिया का मुख्यालय मुंबई से बाहर जा चुका है.

यह भी पढ़ें -: गाड़ी रोकने पर भड़के बिहार के मंत्री- DM-SP को रास्ता देने के लिए मेरी गाड़ी रोकी… मैं सरकार हूं

तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के संबंध में आयी दूरी की पृष्ठभूमि में ममता बनर्जी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं से मिलने मुंबई की तीन दिवसीय यात्रा पर आयीं थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘राजनीति में निरंतर प्रयास आवश्यक है. आप हमेशा विदेश में नहीं रह सकते.

यह भी पढ़ें -: त्रिपुरा के CM बिप्लब देब का आदेश- कॉलेजों में कराया जाए HIV टेस्ट

यह भी पढ़ें -: UP का दारोगा बोला- मैडम की तबीयत खराब है, मेरे घर मुफ्त खाना भिजवाओ, ऑडियो वायरल

सोर्स – abplive.com.  Mamata Banerjee Mumbai Visit


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-